गुमला में नहीं थम रहा डायन बिसाही का अंधविश्वास, 57 वर्ष की महिला को बेहरमी से पीटा, घायल
topStories0hindi1523626

गुमला में नहीं थम रहा डायन बिसाही का अंधविश्वास, 57 वर्ष की महिला को बेहरमी से पीटा, घायल

झारखंड के गुमला जिले में डायन बिसाही का अंधविश्वास थमने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार डायन बिसाही में महिलाओं को प्रताड़ित किया जाता है. डायन बिसाही का ताजा मामला गुमला थाना क्षेत्र के टांगर जामटोली से सामने आ रहा है. जहां 57 वर्षीय महिला भीखन देवी पर डायन बिसाही का आरोप लगाकर बेरहमी से पीटा गया.

गुमला में नहीं थम रहा डायन बिसाही का अंधविश्वास, 57 वर्ष की महिला को बेहरमी से पीटा, घायल

गुमलाः झारखंड के गुमला जिले में डायन बिसाही का अंधविश्वास थमने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार डायन बिसाही में महिलाओं को प्रताड़ित किया जाता है. डायन बिसाही का ताजा मामला गुमला थाना क्षेत्र के टांगर जामटोली से सामने आ रहा है. जहां 57 वर्षीय महिला भीखन देवी पर डायन बिसाही का आरोप लगाकर बेरहमी से पीटा गया. उसके हाथ पैर और शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोट आई है. महिला की स्थिति नाजुक रहने के कारण सदर अस्पताल गुमला में भर्ती कराया गया है. वहां उनका इलाज चल रहा है. 

गुमला अस्पताल में चल रहा इलाज 
बताया जा रहा है कि बंधु उरांव का बेटा बीमार रहता था. उसे टीवी की बीमारी थी. बीते कुछ दिन पहले उसके बेटे की मौत हो गई. उससे आशंका हुई कि महिला भिखनी देवी ने जादू टोना कर उसके बेटे को मार दिया. इसके बाद रात्रि में बंधु उरांव ने महिला के घर में घुसकर उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी. इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने भीखन देवी को लेकर इलाज के लिए सदर अस्पताल गुमला लाया गया है. वहां महिला का इलाज चल रहा है. वहीं आरोपी बंधु तभी से फरार है. 

मजदूर नेता जुम्मन खान ने की कड़ी निंदा 
जानकारी के मुताबिक घायल महिला भिखनी देवी के चार बेटे हैं जो बाहर कमाने गए हुए है. महिला अपनी 10 वर्षीय पोती अनिसा कुमारी के साथ घर पर रहती है. इधर इस मामले को लेकर मजदूर नेता जुम्मन खान ने इस घटना की कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा कि अंधविश्वास के कारण इस तरह की घटना जिले में लगातार हो रही है जो चिंता का विषय है. अतः केंद्र एवं राज्य सरकार इस संबंध में जागरूकता फैलाकर इस कुरीति को दूर करने की मुहिम चलाई जाए. उन्होंने इस अंधविश्वास को दूर करने के लिए समाज के सभी वर्गों से आगे आने की अपील की है. 

इनपुट- रणधीर निधि

यह भी पढ़ें- Jharkhand Cabinet Meeting: झारखंड सरकार की कैबिनेट मीटिंग हुई खत्म, इन महत्वपूर्ण मुद्दे पर लगी मुहर

Trending news