पटना: बिहार में बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिस प्रशासन लगातार कार्रवाई करते दिख रही है. वहीं राजधानी पटना में इन दिनों अपराधियों का राज इस कदर बढ़ चुका है कि आए दिन हत्या लूट जैसी घटनाएं देखने को मिल रही है, लेकिन पुलिस भी अब अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करते दिख रही है. ताजा मामला पटना से सटे मनेर थाना क्षेत्र के व्यापुर का बताया जा रहा है. जहां अपराध की योजना बना रहे दो अपराधियों को पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया है. इस दौरान उनके घर से भारी मात्रा अवैध हथियार,कई जिंदा कारतूस सहित लाखों रुपए बरामद किए गए हैं.  गिरफ्तार अपराधियों की पहचान ब्यापुर गांव निवासी दलवीर कुमार और यशवीर कुमार के रूप में हुई है हालांकि छापेमारी के दौरान तीसरा अपराधी अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इधर पूरे मामले पर दानापुर डीएसपी टू पंकज मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि मनेर थाना क्षेत्र के व्यापुर गांव निवासी दलबीर कुमार, यशवीर कुमार और जसवीर कुमार एक मकान में बड़ी अपराध की योजना बना रहे हैं. जिसकी सूचना वरीय पुलिस अधीक्षक को दिया गया. जिसके निर्देश पर टीम गठित करते हुए मनेर थानाध्यक्ष के साथ मिलकर छापेमारी की गई और मौके से दो अपराधी को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार अपराधियों के पास से दो नाली बंदूक दो ,एक राइफल, 3 देसी पिस्तौल, 9 एमएम का 1 पिस्टल,एक देसी कट्टा ,7.65 बोर का 41 जिंदा कारतूस बरामद किया गया है.


इसके अलावा 12 बोर के 42 जिंदा कारतूस, 12 बोर के 5 खोखा, 315 बोर के 32 जिंदा कारतूस सहित एक मोबाइल फोन के अलावा 5 लाख 26 हजार नगद रुपया बरामद किया गया है. साथ ही डीएसपी ने बताया कि जांच में पता चला कि घर के मालिक के ऊपर भी आर्म्स एक्ट के तहत मनेर और शाहपुर में मामला दर्ज है और वो पहले जेल भी जा चुका है. गिरफ्तार अपराधी का भी आपराधिक इतिहास रहा है फिलहाल पुलिस आगे कानूनी कार्रवाई कर रही है.


इनपुट- इश्तियाक खान


ये भी पढ़ें- Hament Soren: होटवार जेल से बाहर आए हेमंत, बेटे से मिलकर शिबू सोरेन हुए भावुक