close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार : पंचायत का तुगलकी फरमान, प्रेमी जोड़े की सरेआम पिटाई

भीड़ ने कानून अपने हाथ में लेकर पहले इन प्रेमी जोड़ों को पेड़ में बांधा और जमकर पिटाई की.

बिहार : पंचायत का तुगलकी फरमान, प्रेमी जोड़े की सरेआम पिटाई
रस्सी से बांधकर दोनों की पिटाई की गई.

बगहा : बिहार के बगहा में वाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र के थारू आदिवासी बाहुल्य संतपुर सोहरिया में प्रेमी जोड़े की सरेआम पिटाई का मामला उजागर हुआ है. सरेआम रस्सी से बांधकर पूरे गांव में प्रेमी युगल को घुमाया गया और भीड़ तमाशबीन बनी रही. मौके पर मौजूद लोग वीडियो बनाने और तस्वीरें बनाने में लगे रहे. हैरत की बात है कि रात से सुबह तक खाप पंचायत का तुगलकी फरमान जारी कर सजा दिया गया और वाल्मीकिनगर थाना को इसकी भनक तक नहीं लगी.

यह कोई पहली घटना नहीं है. इसके पूर्व में भी कई बार इस इलाक़े में कानून की धज्जियां उड़ाते खाप पंचायत ने अपने फरमान जारी किए हैं. आरोपियों पर कार्रवाई भी हुई है. एकबार फिर प्यार करने वालों को पंचायत ने खुलेआम तुगलकी सजा दी है.

भीड़ ने कानून अपने हाथ में लेकर पहले इन प्रेमी जोड़ों को पेड़ में बांधा और जमकर पिटाई की. फिर रस्सी में एक साथ बांधकर पूरे इलाके में घुमाया. घटना वाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र के संतपुर सोहरिया गांव की है. प्रेमी युगल की रस्सी से बांधकर पिटाई और गांव में घुमाने का विडियो वायरल हो रहा है.

जानकारी के मुताबिक, नौरंगिया थाना क्षेत्र के एक युवक को एक युवती से प्रेम हो गया. फ़िर दोनों ने शादी करने की बात परिजनों के सामने रखी. प्रेमी युगल की फरियाद को इनकार कर युवती के परिजनों ने उसकी शादी दूसरी जगह करा दी. इस बीच युवक बीती रात अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर पहुंचा. दोनों को साथ देखकर परिजन भड़क गए. पूरा गांव विरोध में सामने आया और दोनों की जमकर पिटाई कर दी. रस्सी से बांधकर पूरे गांव में घुमाया. वहीं, वाल्मीकिनगर पुलिस ने ऐसी किसी घटना की सूचना मिलने की बात से इनकार कर दिया.