बिहार: रखरखाव कार्य में लगी मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, दरभंगा-सीतामढ़ी रेल पथ पर आवागमन बाधित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1644694

बिहार: रखरखाव कार्य में लगी मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, दरभंगा-सीतामढ़ी रेल पथ पर आवागमन बाधित

पूर्व मध्य रेलवे के समस्तीपुर रेल मंडल अंतर्गत बिहार के दरभंगा-सीतामढ़ी रेलखंड के बीच मोहम्मदपुर यार्ड में रखरखाव (मेंटेनेंस) कार्य में लगी एक मालगाड़ी के तीन डब्बे पटरी से उतर गए.

 (फाइल फोटो)

हाजीपुर: पूर्व मध्य रेलवे के समस्तीपुर रेल मंडल अंतर्गत बिहार के दरभंगा-सीतामढ़ी रेलखंड के बीच मोहम्मदपुर यार्ड में रखरखाव (मेंटेनेंस) कार्य में लगी एक मालगाड़ी के तीन डब्बे पटरी से उतर गए. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.  हालांकि इस दुर्घटना की वजह से इस रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ है और कई ट्रेनों के गंतव्य स्थान में भी बदलाव किया गया है. कुछ ट्रेनों को आंशिक तौर पर पहले ही रोक दिया गया है. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही परिचालन सुचारू रूप से शुरू हो जाएगा. 

 

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बीरेंद्र कुमार ने दी जानकारी

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बीरेंद्र कुमार ने शनिवार को बताया कि दरभंगा-सीतामढ़ी रेलखंड के बीच मोहम्मदपुर यार्ड में रखरखाव कार्य के दौरान शनिवार को किमी 48/9-10 के निकट मालगाड़ी की खाली 3 डब्बे पटरी से उतर गए. इस दुर्घटना के बाद इस रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बाधित है.

उन्होंने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. मंडल रेल प्रबंधक दुर्घटना राहत यान के साथ घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं. उन्होंने बताया कि दुर्घटना के बाद इस रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बाधित है. इस दुर्घटना के बाद कई ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया है.

ये ट्रेनें हुए प्रभावित

उन्होंने बताया कि 17005 हैदराबाद-रक्सौल एक्सप्रेस का आंशिक समापन थलवारा में किया गया जबकि 05218 रक्सौल-दरभंगा डेमू स्पेशल का आंशिक समापन जोगियारा में किया गया.

इसके अलावा 05596 मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर स्पेशल का आंशिक समापन परसौनी में तथा 05266 पाटलिपुत्र-दरभंगा स्पेशल का आंशिक समापन सीतामढ़ी में किया गया.

उन्होंने बताया कि रक्सौल-सीतामढ़ी-दरभंगा-समस्तीपुर डेमू पैसेंजर स्पेशल का आंशिक समापन सीतामढ़ी मे होगी.

(इनपुट: भाषा के साथ)

Trending news