Bihar Weather Update: पटना, गया सहित इन जिलों में बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी अलर्ट
Advertisement

Bihar Weather Update: पटना, गया सहित इन जिलों में बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी अलर्ट

Patna Weather Update: 20 मार्च को बिहार में बहुत ज्यादा बारिश हुई थी. इसके बाद बिहार के लोगों  21 मार्च को बारिश से थोड़ी राहत मिली है. राज्य के कई जिलों में आंशिक बारिश भी हुई थी. मौसम विभाग के अनुसार, 21 मार्च को बिहार के ज्यादातर जिलों में हल्की-हल्की बारिश दर्ज की गई है.

(फाइल फोटो)

पटना: Patna Weather Update: 20 मार्च को बिहार में बहुत ज्यादा बारिश हुई थी. इसके बाद बिहार के लोगों  21 मार्च को बारिश से थोड़ी राहत मिली है. राज्य के कई जिलों में आंशिक बारिश भी हुई थी. मौसम विभाग के अनुसार, 21 मार्च को बिहार के ज्यादातर जिलों में हल्की-हल्की बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा आज भी कई जिलों में बारिश हो सकती है. 

इन जिलों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, आज सीतामढ़ी, शिवहर, मुज़फ्फरपुर, वैशाली, पटना, जहानाबाद, गया, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जमुई, बांका, भागलपुर, खगड़िया, मुंगेर, सहरसा, मधेपुरा, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार में बारिश हो सकती है. 

21 मार्च को इन जिलों में हुई बारिश 

मौसम विभाग के अनुसार, 21 मार्च को सबसे ज्यादा बारिश वैशाली में हुई है. यहां 129 मिमी बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा पश्चिम चंपारण के सिकटा में 124.8 मिमी बारिश हुई है. वहीं, . बेगूसराय, दरभंगा, बांका, मुज़फ्फरपुर, जहानाबाद, पूर्वी चंपारण, मधेपुरा, किशनगंज, भोजपुर, अरवल, पूर्णिया, अररिया, सहरसा और गया में भारी बारिश हुई है. इस वजह से इन जिलों का तापमान गिर गया है. इसके अलावा ठंडी हवाएं चल रही हैं. 

बेमौसम बारिश से किसान हुए परेशान 

बेमौसम हुई बारिश की वजह से किसानों के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है. बारिश की वजह से रबी फसलों को भारी नुकसान हुआ है. इसके अलावा कई जगहों पर गेहूं की फसल खेतों में गिर गई है. सबसे ज्यादा नुकसान पूर्वी बिहार, कोशी, सीमांचल के किसानों को हुआ है. वहीं, बदलते हुए मौसम की वजह से लोगों की तबियत खराब हो रही है. लोगों को बुखार से जूझना पड़ रहा है. डॉक्टर्स ने लोगों को ध्यान रखने की सलाह दी है. 

Trending news