दरभंगा: Darbhanga Airport: उड़ान योजना के तहत 8 नवंबर 2020 को दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई यात्रा की शुरुआत हुई थी. उसके बाद धीरे-धीरे यात्रियों की संख्या में वृद्धि होने लगी. यहां पर कई तरह की सुविधाओं के बीच लोगों का पसंद बन रहा. एयरपोर्ट के शुरू होने के बाद  से लेकर अभी तक 17 लाख 21000 यात्रियों ने हवाई सफर किया है. उड़ान योजना के अंतर्गत एयरपोर्ट के 3 साल पूरे होने के बाद नई कंपनियों को आमंत्रण करने और यात्रा किराए को कम करने की मांग कर रहे है. यात्रियों का कहना है कि और भी कंपनियों को अपनी फ्लाइट उड़ाने के लिए जगह मिलनी चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


वहीं एयरपोर्ट डायरेक्टर ने बताया कि पिछले 3 सालों में 17 लाख 21 हजार यात्री सफर कर चुके हैं. दरभंगा एयरपोर्ट से अभी 6 फ्लाइट चल रही है. वहीं यात्रियों की बढ़ती संख्या और सुविधा को देखते हुए वर्तमान टर्मिनल के बगल में 2.4 एकड़ जमीन पर एक और टर्मिनल का निर्माण हो रहा है. जिससे यात्रियों को सुविधा मिलेगी. बता दें कि उड़ान योजना के तहत शुरू हुआ दरभंगा एयरपोर्ट अब देश के सफलतम हवाई अड्डा के रूप में उभर रहा है. यात्रियों की संख्या के मद्देनजर दरभंगा एयरपोर्ट देश के अन्य हवाई अड्डा को सीधी टक्कर देते हुए नजर आता है.


बता दें कि उड़ान योजना के तहत दरभंगा हवाई अड्डा से स्पाइसजेट विमान के तीन वर्ष का अनुबंध आठ नवंबर को खत्म हो रहा है. जिसके बाद मिथिलांचल के लोगों ने अब दरभंगा एयरपोर्ट से अन्य दूसरे एयरलाइंस की सेवा शुरू करने की मांग शुरू कर दी है. लोगों का कहना है कि दरभंगा से दूसरे एयरलाइंस के शुरू होने से प्रतिस्पर्धा आएगी और यात्रियों को स्पाइसजेट कंपनी के मनमाने किराए से काफी राहत मिलेगी. बता दें कि बीते तीन वर्षों से दरभंगा से बेंगलुरु, दिल्ली और मुंबई आदि शहरों के लिए हवाई यात्रा के लिए स्पाइसजेट विमान एकमात्र ऑप्शन था.


इनपुट- मुकेश कुमार


ये भी पढ़ें- Nitish Kumar Controversy: नीतीश के बयान पर पीएम मोदी ने कसा तंज, कहा- 'कोई शर्म नहीं है उनको...'