दरभंगा में तंत्र साधना के नाम पर ढाई साल के बच्चे की बलि, आरोपी महिला को भीड़ ने पीटा
Advertisement

दरभंगा में तंत्र साधना के नाम पर ढाई साल के बच्चे की बलि, आरोपी महिला को भीड़ ने पीटा

दरभंगा में लापता ढाई साल के बच्चे का शव मंगलवार को मिलने के बाद सनसनी फैल गयी. आरोप है की तंत्र-मंत्र के चक्कर में बच्चे की बलि दी गयी है. घटना से नाराज लोगों ने आरोपी महिला को इतना पीटा की उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

(फाइल फोटो)

दरभंगा: दरभंगा में तंत्र साधना के नाम पर ढाई साल के बच्चे की बलि देने का मामला सामने आया है.आरोपी महिला के घर से बच्चे का शव मिलने के बाद सनसनी फैल गयी, जिसके बाद भड़के लोगों आरोपी महिला को पकड़ कर खूब पीटा. महिला की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है. 

अर्धनिर्मित घर से बच्चे का शव मिला
मामला सकतपुर थाना क्षेत्र के शेरपुर नारायणपुर के दरगाह टोल का है. जहां श्याम चौपाल और गुलबीया देवी का ढाई साल का बेटा आयुष सोमवार से लापता था. परिजनों ने बच्चे की बहुत खोज-बीन की, लेकिन कुछ पता नहीं चला. फिर किसी ने जानकारी दी की बच्चा घर के पास ही है, तो आस-पास के सभी घरों की तलाशी ली गयी. इसी दौरान एक अर्धनिर्मित घर से बच्चे का शव मिला. शव के पास तंत्र-मंत्र से जुड़ी चीजें फैली हुई थी.

भीड़ ने आरोपी महिला को पीटा
सोमवार से लापता बच्चे का शव मंगलवार को मिलने के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. जैसे-जैसे लोगों को घटना की सूचना मिली, भीड़ जमा होने लगी, देखते ही देखते सैकड़ों की संख्या में लोग जमा हो गए. पड़ोस की महिला पर ही तंत्र साधना कर बच्चे की हत्या करने का आरोप लगा, तो भड़के लोगों ने आरोपी महिला की जमकर पिटाई कर दी. 

पुलिस ने महिला को अस्पताल भेजा
पुलिस को जैसी ही मामले की जानकारी हुई, वो मौके पर पहुंच गयी और बहुत मुश्किल से महिला को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाया. महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए पुलिस ने उसे DMCH में भर्ती कराया.

FSL की टीम के साथ जांच
पुलिस अब मामले की जांच कर रही है. दरभंगा SSP अवकाश कुमार के मुताबिक FSL की टीम बुलाकर मामले की जांच करवायी गयी है. घटनास्थल की फोटोग्राफी करवायी गयी है. जांच के बाद ही पुलिस किसी निष्कर्ष पर पहुंचेगी.

दो अलग-अलग FIR दर्ज
वहीं मामले में दो अलग-अलग FIR दर्ज की गयी है. एक FIR बच्चे की हत्या को लेकर दर्ज किया गया है, तो दूसरी आरोपी महिला की पिटाई का है. SSP के मुताबिक किसी को भी कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है.
(इनपुट: मुकेश)

ये भी पढ़ें- जानें बिहार में कहां होती है मां शक्ति के दो स्वरूपों की एक साथ पूजा, महाभारत काल से जुड़ी है कहानी

Trending news