close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रेलवे ट्रैक पर मिला लड़की का शव, ससुरालवालों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप

अंजना प्रधान की डेढ़ साल पहले चक्रधरपुर दांतीबेगुना के सुमन प्रधान नामक युवक से शादी हुई थी.

रेलवे ट्रैक पर मिला लड़की का शव, ससुरालवालों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप
रेल पटरी पर मिला लड़की का शव. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चाईबासा : चक्रधरपुर में दहेज के लिए हत्या का एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. रेलवे ट्रेक के किनारे संदिग्ध अवस्था में लड़की की लाश मिलने के बाद घरवालों ने उसके पति समेत पूरे ससुरालवालों पर हत्या का आरोप लगाया है. इस आरोप के बाद पुलिस ने पति और देवर को गिरफ्तार कर लिया है. 

बताया जाता है कि अंजना प्रधान की डेढ़ साल पहले चाईबासा के चक्रधरपुर दांतीबेगुना के सुमन प्रधान नामक युवक से शादी हुई थी. अंजना का महज छह महीने का एक बेटा भी है. आरोप है कि शादी के बाद से पति सुमन प्रधान समेत पूरे ससुरालवाले अंजना को दहेज़ के लिए प्रताड़ित कर रहे थे. 

लड़की के पिता का आरोप है कि अक्सर 50 हजार रुपये की मांग की जाती थी. रुपये नहीं मिलने पर अंजना की लगातार पिटाई की जाती थी. उसे खाना भी ठीक से नहीं दिया जाता था और मायकेवालों से उसकी बात भी नहीं कराई जाती थी.

आरोप है कि घटना के दिन भी उसके साथ उसकी सास आरती देवी और देवर सुमंत प्रधान ने मारपीट की थी. एक हफ्ते से उसे खाना भी नहीं दिया गया था. अहले सुबह उसकी लाश रेल पटरी के किनारे मिली. पड़ोसियों ने अंजना के घरवालों को घटना की सूचना दी. घरवालों का आरोप है कि अंजना प्रधान की हत्या कर उसकी लाश को पटरी पर फेंका गया था.

अंजना प्रधान के घरवालों ने चक्रधरपुर थाने में उसके पति, देवर, सास समेत अन्य ससुरालवालों पर दहेज़ प्रताड़ना और हत्या का मामला दर्ज करा दिया है. वे अंजना का शव लेने से इंकार कर वापस अपने घर लौट गए हैं. इधर अंजना की लाश थाने में पड़ी हुई है. पति सुमन प्रधान और देवर सुमंत प्रधान को दहेज और हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है.