साकेत कोर्ट ने बढ़ाई शरजील इमाम की पुलिस रिमांड, पूछताछ में हुए कई खुलासे
Advertisement

साकेत कोर्ट ने बढ़ाई शरजील इमाम की पुलिस रिमांड, पूछताछ में हुए कई खुलासे

बता दें कि शरजील की पुलिस रिमांड सोमवार को समाप्त हो रही थी. इससे पहले कोर्ट ने उसे पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा था.

कोर्ट ने 3 दिन बढ़ाई शरजील इमाम की पुलिस रिमांड.

नई दिल्ली: राजद्रोह के केस में आरोपी जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्र शरजील इमाम (Sharjeel Imam) की पुलिस रिमांड को 3 दिन और बढ़ा दिया गया है. राजधानी दिल्ली की साकेत कोर्ट में सोमवार को चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट पुर्षोत्तम पाठक ने जेएनयू छात्र शरजील इमाम की पुलिस रिमांड बढ़ा दी.

बता दें कि शरजील की पुलिस रिमांड सोमवार को समाप्त हो रही थी. इससे पहले कोर्ट ने उसे पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा था. वहीं, पूछताछ के दौरान दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शरजील के मोबाइल फोन की जांच में खुलासा किया कि वो कई व्हाट्सएप ग्रुप (Whatsapp group) से जुड़ा था.

पुलिस ने उन व्हाट्सएप ग्रुपों की जांच कर उनमें से 15 लोगों की पहचान की है. इसमें से कई जामिया और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के छात्र भी शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक, इनमें से कई लोगों से पुलिस ने पूछताछ की, साथ ही कई छात्रों को क्राइम ब्रांच ने नोटिस भी भेजा है.

इसके साथ ही क्राइम ब्रांच ने शरजील के बैंक अकाउंट की डिटेल्स भी मंगवाई है. इसके साथ ही पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि कहीं शरजील को किसी तरह की फंडिंग तो नहीं हुई हैं.