मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस दिल्ली शिफ्ट होने के बाद आज होगी पहली सुनवाई, पेश होंगे आरोपी

दिल्ली के साकेत कोर्ट में मुजफ्फपुर शेल्टर होम केस मामले में होगी आज पहली सुनवाई.

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस दिल्ली शिफ्ट होने के बाद आज होगी पहली सुनवाई, पेश होंगे आरोपी
मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस की सुनवाई साकेत कोर्ट में होगी. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली शिफ्ट कर दिया गया था. जिसके बाद शनिवार को दिल्ली के साकेत कोर्ट में इस मामले में पहली बार सुनवाई होने वाली है. इसके लिए सभी आरोपियों को दिल्ली पेशी के लिए भी लाया गया है. कोर्ट ने आदेश दिया था कि सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाए.

कोर्ट के आदेश के बाद सभी आरोपियों को दिल्ली भेजा गया. शुक्रवार को मुजफ्फरपुर से इस मामले की सबसे अहम राजदार मधु समेत 7 आरोपियों को दिल्ली भेजा गया. सभी आरोपियों को सप्तक्रांति एक्सप्रेश से दिल्ली भेजा गया था. वहीं, मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर की भी पेशी होने की संभावना है.

ब्रजेश ठाकुर पहले ही पटियाला जेल में शिफ्ट कर दिए गए हैं. इससे पहले वह भागलपुर जेल में थे, लेकिन कोर्ट के आदेश के बाद उन्हें बिहार से बाहर पटियाला जेल में शिफ्ट कर दिया गया था. हालांकि माना जा रहा है कि ब्रजेश ठाकुर को वीडियो कॉफ्रेंस के जरिए पेश किया जा सकता है.

वहीं, माना जा रहा है कि कोर्ट में लगातार पेशी को देखते हुए कोर्ट दिल्ली के आसपास के जेल में ही मधु और अन्य आरोपियों को शिफ्ट कर सकती है. इस बात पर कोर्ट आज फैसला ले सकता है.

आपको बता दें कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में सुप्रीम कोर्ट काफी सख्त हो गई है. इस मामले में कोर्ट ने बिहार सरकार को भी कई बार फटकार लगा चुकी है. वहीं, सीबीआई को भी सुप्रीम कोर्ट की नाराजगी झेलनी पड़ी है.

सुप्रीम कोर्ट ने केस जल्द निपटाने के लिए अब दिल्ली कोर्ट में शिफ्ट कराया है. अब इस मामले में सुनवाई और भी तेजी से की जाएगी.