Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2423190
photoDetails0hindi

Good News: इस दिन दौड़ेगी देवघर से बनारस वंदे भारत, 7 घंटे में होंगे बैद्यनाथ और काशी विश्वनाथ धाम के दर्शन

Deoghar- Varanasi Vande Bharat: झारखंड के लोगों के लिए खुशखबरी है. झारखंड वासियों को देवघर से  वाराणसी के लिए वंदे भारत की सौगात मिलने वाली है. अब आप केवल 7 घंटे में बैद्यनाथ और काशी विश्वनाथ धाम के दर्शन कर सकते है. 

1/5

देवघरः Deoghar Vande Bharat Train: झारखंड के देवघर के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वंदे भारत की सौगात दी है. देवघर के बैद्यनाथ धाम रेलवे स्टेशन से 15 सितंबर को वंदे भारत वाराणसी (काशी विश्वनाथ धाम) के लिए रवाना होगी. 

 

2/5

इस वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा ऑनलाइन किया जाएगा और बैद्यनाथ धाम रेलवे स्टेशन पर भी एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. जिसमें जनप्रतिनिधि और रेलवे के अधिकारी मौजूद रहेंगे. 

 

3/5

देवघर स्थित बैद्यनाथ धाम रेलवे स्टेशन से 15 सितंबर रविवार को वंदे भारत की शुरुआत हो रही है और उद्घाटन स्थल पर आज (10 सितंबर) को आसनसोल डिवीजन के एडीआरएम आशीष भारद्वाज निरीक्षण में पहुंचे और रेलवे स्टेशन का जायजा लिया. 

 

4/5

उन्होंने बताया कि बैद्यनाथ धाम काशी रेल काफी पहले बंद हो चुकी थी. जिसके बाद लोगों की मांग है कि बैद्यनाथ धाम स्टेशन से एक एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की हो रही थी. जिसके बाद भारत सरकार ने वंदे भारत की सौगात दी है. 

 

5/5

सभी कार्य को दुरुस्त किया जा रहा है. क्योंकि देवघर स्टेशन से रोहिणी बाईपास रेलवे कार्य शुरू है. ऐसे में 4 महीने तक बैद्यनाथ धाम रेलवे स्टेशन बंद रखा जाएगा. जिसको लेकर देवघर स्टेशन से वंदे भारत चार महीने तक चलेगी. इसके बाद बैद्यनाथ धाम रेलवे स्टेशन से वाराणसी के लिए वंदे भारत चलेगी. (इनपुट- विकाश राऊत)