Bokaro News: बोकारो से जल्द शुरू होगी हवाई उड़ान, जानें डेट
Advertisement

Bokaro News: बोकारो से जल्द शुरू होगी हवाई उड़ान, जानें डेट

Bokaro News: बोकारो हवाई अड्डे पर हवाई सेवा परिचालन को लेकर कवायद की जा रही है. बोकारो विधायक बिरंची नारायण ने कहा कि अब एयरपोर्ट की सभी बाधाएं दूर हो गई है और बहुत जल्द लोग बोकारो से हवाई उड़ान की सेवा प्राप्त कर सकेंगे.

बोकारो से जल्द शुरू होगी हवाई उड़ान

Bokaro News: बोकारो से जल्द होगी हवाई उड़ान और इसके लिए 28 फरवरी की तारीख को तय किया गया है. झारखंड में दो शहरो से हवाई उड़ान होनी है जिसमे बोकारो और दुमका है. बोकारो हवाई अड्डे पर हवाई सेवा परिचालन को लेकर कवायद की जा रही है. यहां आज ऑस्ट्रिया से फायर ब्रिगेड की गाड़ी बोकारो हवाई अड्डे पहुंची. इसे RIV कहा जाता है जिसे रैपिड इंटरवेंशन वेहिकल कहा जाता है और हवाई अड्डे में खासकर इसे स्थापित किया जाता है ताकि आग लगने जैसी बड़ी दुर्घटना को रोका जा सके और समय रहते आग को बुझाया जा सके. इसमें 6 हजार लीटर पानी की कैपेसिटी होती है जहां प्रति मिनट 3000 लीटर के हिसाब से पानी छोड़ा जाता है.

इस दौरान बोकारो विधायक बिरंची नारायण समेत एयरपोर्ट के अन्य कर्मी भी बोकारो एयरपोर्ट पहुंचे. बोकारो विधायक बिरंची नारायण ने कहा कि अब एयरपोर्ट की सभी बाधाएं दूर हो गई है और बहुत जल्द लोग बोकारो से हवाई उड़ान की सेवा प्राप्त कर सकेंगे. जहां केंद्रीय नागरिक एवं उडयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने समय भी मुकरर कर दी है जो 28 फरवरी है. उन्होंने कहा कि 28 फरवरी से बोकारो के एयरपोर्ट से हवाई यात्रा शुरू हो जाएंगी. 

ये भी पढ़े:Bhojpuri News: निरहुआ के भाई का नीलम रख रहीं ख्याल! बोलीं- 'बलमा मिलल सुतवईया'

विधायक ने कहा कि एयरपोर्ट के अगल बगल में चल रहे अवैध बूचड़खाने को हटाने का काम बस अधूरा है और इसे भी हटाने के लिए विधानसभा में मैंने मामला उठाया था, जब समिति बोकारो आई थी तो जिला प्रशासन ने 15 दिसंबर तक बूचड़खाने को हटाने की बात समिति से कही है. बूचड़खाना हटाने के बाद एयरपोर्ट का मार्ग प्रशस्त हो जायेगा.

ये भी पढ़े:महिमा गुप्ता ने प्रमोद प्रेमी को सिखाया कैसे होता है प्यार, देखिए सुपरहिट गाना

बिरंची नारायण ने कहा कि डीसी के साथ समन्वय समिति की बैठक की जाएगी, ताकि जो कमियां हैं उसे दूर कर लिया जाय. वहीं तकनीकी पदाधिकारी अरविंद कुमार ने बताया कि यह गाड़ी आधुनिक संसाधनों से लैस हैं,6 हजार लीटर पानी स्टोर रखती हैं. इस गाड़ी की खासियत है और चलते चलते भी आग पर काबू पाने में सक्षम हैं. बताते चले की अभी सबसे बड़ा पेंच लाइसेंस का है जो बीएसएल के माध्यम से होना है. बीएसएल के तरफ से अप्लाई किया गया है.

रिपोर्ट: मृत्युंजय मिश्रा

Trending news