महिला समिति के नाम पर ठगी, लोदना थाना में जमकर हुआ हंगामा
Advertisement

महिला समिति के नाम पर ठगी, लोदना थाना में जमकर हुआ हंगामा

झरिया में कोर्ट के महिला समिति के नाम पर ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है. लोदना थाना क्षेत्र के खपड़ा धौड़ा में पति-पत्नी में विवाद था जिस कारण महिला कुछ दिन पूर्व अपने मायके झरिया के पत्थरबंगला चली गई थी.

(फाइल फोटो)

झरिया : झरिया में कोर्ट के महिला समिति के नाम पर ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है. लोदना थाना क्षेत्र के खपड़ा धौड़ा में पति-पत्नी में विवाद था जिस कारण महिला कुछ दिन पूर्व अपने मायके झरिया के पत्थरबंगला चली गई थी. उसके पति के अनुसार वे कोर्ट में शिकायत के लिए गई थी जहां कुछ महिला से मुलाकात हुई. 

पति से था विवाद तो महिला समिति के चंगुल में फंस गई पीड़िता
इसके बाद महिला समिति की महिलाएं विवाद खत्म करने के नाम पर पीड़ित महिला के पति के घर पंहुची और 14 हजार रुपए की मांग कर रही थी. महिलाएं कभी कह रही थी कोर्ट से आए हैं कभी कह रही थी महिला थाना से आए हैं. इसमें एक महिला ने अपना नाम गुड़िया झा बताया. जब इसकी पड़ताल माहिल थाना और डालसा कोर्ट से किया तो महिला समिति और महिलाओं को पहचानने से इंकार कर दिया. 

महिला समिति के नाम पर पीड़िता के पति से ठगी की कोशिश  
पीड़ित महिला के पति अर्जुन राम ने बताया की कुछ दिन पूर्व महिला गुड़िया झा तीन महिला के साथ आई थी. कही की पत्नी ने कोर्ट में केस किया है जिसे हम महिला समिति को सुलझाने के लिए कहा गया है. इसलिए हमलोग आपके पास आए हैं. इसके लिए मुहल्ले के 7 लोगों को एक बॉन्ड में साइन करना होगा. जिसके लिए आपको 14 हजार रुपया देना होगा. तब इनलोगों ने भी महिलाओं की बात को सही समझा और 10 हजार देने की बात पर राजी हो गए. जिसपर महिलाओं ने कहा अभी 5 हजार दे दीजिए बाकी बाद में दीजिएगा. 

पुलिस की तरफ से ऐसी किसी महिला समिति के होने से साफ इंकार किया गया 
इसके बाद महिलाएं फिर शनिवार 24 सितंबर को जब पंहुची तो उनलोगों को कुछ गड़बड़ लगा. उन्होंने दोबारा पैसा नहीं दिया. अर्जुन राम ने महिलाओं से कहा हम खुद अपने वकील के जरिए केस लड़ लेंगे. तब वे महिलाएं कई तरह से अर्जुन को उलझना चाह रही थीं. इसी दौरान जब मीडिया के लोग वहां पहुंच गए तो महिला गुड़िया झा कभी कह रही थी महिला थाना से आए हैं तो कभी कह रही थी कोर्ट के महिला समिति से आए हैं. दोनों के बीच समझोता के लिए उन्हें कहा गया है. इसमें पैसे भी खर्च होंगे इसलिए पैसे ले रहे हैं. जबकि ऐसे मामले को देखने वाली डालसा के अरुण कुमार ने ऐसी समिति होने और महिलाओं को पहचानने से साफ इनकार किया. वहीं महिला थाना प्रभारी विशाखा कुमारी ने भी महिलाओं को पहचानने से और ऐसी महिला समिति के होने से साफ इंकार किया.
(रिपोर्ट- नीतेश कुमार मिश्रा)

ये भी पढ़ें- रामगढ़ में एक बार फिर सक्रिय हुआ डकैतों का गिरोह, दो घरों को बनाया निशाना

Trending news