नौकरी का झांसा देकर 8 लोगों से ठगे गए 20 लाख रुपये, 3 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1754395

नौकरी का झांसा देकर 8 लोगों से ठगे गए 20 लाख रुपये, 3 आरोपी गिरफ्तार

कोडरमा पुलिस ने बेरोजगार युवकों को झांसे में ले कर फर्जी जॉइनिंग लेटर के आधार पर सरकारी नॉकरी दिलाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया हैं. जानकारी के अनुसार, नौकरी का झांसा देकर 8 बेरोजगार लोगों से 20 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है. 

नौकरी का झांसा देकर 8 लोगों से ठगे गए 20 लाख रुपये, 3 आरोपी गिरफ्तार

कोडरमा: झारखंड की कोडरमा पुलिस ने बेरोजगार युवकों को झांसे में ले कर फर्जी जॉइनिंग लेटर के आधार पर सरकारी नॉकरी दिलाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया हैं. जानकारी के अनुसार, नौकरी का झांसा देकर 8 बेरोजगार लोगों से 20 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है. 

8 बेरोजगार युवकों से 20 लाख रुपये की ठगी   
मिली जानकारी के अनुसार, इस गिरोह ने कोडरमा के 8 बेरोजगार युवकों से सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर 20 लाख रुपये की ठगी की थी. ठगी का मामला दर्ज होने के बाद कोडरमा की जयनगर पुलिस जांच के क्रम में रांची पहुंची और गिरोह के तीन सदस्यों को धर दबोचा. 

गिरोह के 2 सदस्य फरार
हालांकि गिरोह के दो सदस्य फिलहाल अभी फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी लगातार चल रही हैं. गिरफ्तार अपराधियों की पहचान मोहम्मद हुसैन, अख्तर अंसारी और पिंटू कुमार के रूप में की गई हैं. इन सभी ठगो को रांची के अलग-अलग इलाके से गिरफ्तार किया गया है. 

पुलिस ने भारी मात्रा में किया सामान बरामद 
बता दें कि गिरोह के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में फर्जी स्टाम्प, फर्जी जॉइनिंग लेटर, कई बैंकों के एटीएम, चेक बुक, कई विभागों के फर्जी आईडी कार्ड, लैपटॉप, प्रिंटर और नगदी समेत एक बुलेट को बरामद किया गया है. 

आरोपी ने लोगों को दी जान से मारने की धमकी 
आपको बता दें कि गिरोह ने कोडरमा के 8 बेरोजगार युवकों को झांसे में लेकर 20 लाख रुपये की ठगी की थी. मामले का खुलासा तब हुआ जब इन युवकों को पता चला कि ये फर्जी जॉइनिंग लेटर हैं और जब उन युवकों ने पैसे वापस मांगे तो गिरोह के सदस्यों के द्वारा जान से मारने की धमकी भी दी जाने लगी.
इनपुट- गजेंद्र सिन्हा

यह भी पढ़ें- सहरसा में भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, 4 की हालत गंभीर

Trending news