बाल सुधार गृह से हुए थे 2 कैदी फरार, गांव से वापस पुलिस ने पकड़ा
Advertisement

बाल सुधार गृह से हुए थे 2 कैदी फरार, गांव से वापस पुलिस ने पकड़ा

झारखंड के बोकारो के चास स्थित बाल सुधार गृह से दो बाल कैदी फरार हो गए थे. रविवार को खोजबीन के बाद दोनों हजारीबाग के अपने गांव में मिले. फरार कैदियों के फरार होने के बाद अब बाल सुधार गृह की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं.

(फाइल फोटो)

बोकारो: झारखंड के बोकारो के चास स्थित बाल सुधार गृह से दो बाल कैदी फरार हो गए थे. रविवार को खोजबीन के बाद दोनों हजारीबाग के अपने गांव में मिले. फरार कैदियों के फरार होने के बाद अब बाल सुधार गृह की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं. शनिवार की शाम को ही चास के बाल सुधार गृह से ये दोनों बाल कैदी फरार हो गए थे. जिसके बाद आज बाल सुधार गृह की जांच के लिए वहां अधिकारी पहुंचे. जहां जांच के बाद पता चला की दोनों हजारीबाग जिले के अपने गांव पहुंच गए हैं. इसके बाद दोनों बाल कैदियों के वापस बाल सुधार गृह चास लाया जा रहा है. 

घटना के बारे में बताते चलें की बोकारो के चास स्थित बाल सुधार गृह से शनिवार की शाम लगभग 6 बजे के आसपास दो बाल कैदी फरार हो गए थे. दोनों बाल कैदियों ने कर्मियों और सुरक्षा गार्डों के लापरवाही का फायदा उठाते हुए टेबल लगाकर सुधार गृह की दीवार फांदी और वहां से बाहर आ गए और फरार हो गए थे. 

ये भी पढ़ें- पटना में TMC नेता शत्रुघ्न सिन्हा, कहा- लोकसभा में जितनी सीटें हैं अभी उससे आधी भी नहीं जीत पाएगी भाजपा

बाल सुधार गृह में मात्र दो ही बाल कैदी थे, जिनको शुक्रवार को दुग्दा थाने से यहां भेजा गया था. दोनों बाल कैदी इचाक थाना क्षेत्र के बंधुआ गांव के रहने वाले हैं. इस मामले में बाल सुधार गृह के शारीरिक कर्मचारी बालमुकुंद प्रजापति ने बताया कि घटना शनिवार शाम के वक्त हुई. क्योंकि इससे पूर्व एक भी बाल कैदी सुधार गृह में नहीं था. जिस कारण सुरक्षा में तैनात सुरक्षा गार्ड और सुधार गृह में तैनात कर्मी थोड़े से रिलैक्स मूड में थे, जिसका फायदा इन बाल कैदियों ने उठाया है. 

मामले को लेकर पिंडराजोरा थाने में मामला दर्ज कराया गया है, हालांकि अभी दोनो बाल कैदी हजारीबाग जिले स्थित उनके गांव से मिल गए हैं. बताते चलें कि इस बाल सुधार गृह में 8 कर्मी और 5 सुरक्षा गार्ड तैनात हैं. जिनके जिम्मे में यह बाल सुधार गृह है. बावजूद इसके 2 बाल कैदियों को संभाल कर नहीं रख पाना कई सवाल खड़े कर रहा है. 

(Report- Mrityunjai Mishra)

Trending news