Ankita Murder Case: राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम पहुंची अंकिता के घर, परिजनों से की मुलाकात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1328621

Ankita Murder Case: राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम पहुंची अंकिता के घर, परिजनों से की मुलाकात

Ankita Murder Case: दुमका की बेटी अंकिता की हत्या के मामले को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग की दो सदस्यीय टीम 31 अगस्त को दुमका पहुंची. दिल्ली से आई आयोग की टीम अंकिता के परिजनों से मिलने के बाद रांची में झारखंड के डीजीपी से भी मुलाकात करेगी.

Ankita Murder Case: राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम पहुंची अंकिता के घर, परिजनों से की मुलाकात

दुमका: Ankita Murder Case: दुमका की बेटी अंकिता की हत्या के मामले को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग की दो सदस्यीय टीम 31 अगस्त को दुमका पहुंची. दिल्ली से आई आयोग की टीम अंकिता के परिजनों से मिलने के बाद रांची में झारखंड के डीजीपी से भी मुलाकात करेगी. डीजीपी से मुलाकात करने के बाद टीम आयोग को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी.

परिजनों से की मुलाकात 
दिल्ली से आई आयोग की दो सदस्यीय टीम में राष्ट्रीय महिला आयोग की अंडर सेक्रेटरी शिवानी डे और आयोग की लीगल काउंसलर शालिनी सिंह शामिल है. दोनों ने अंकिता के परिजनों से बात कर पूरी घटना की जानकारी ली. साथ ही जिस कमरे में अंकिता को जलाया गया था वहां जाकर एक-एक चीजों को देखा. आयोग की टीम ने परिवार से उन परिस्थितियों को जाना जिससे अंकिता की जान गई. 

रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई
वहीं इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग की दो सदस्यीय टीम में शामिल शिवानी डे ने कहा कि आयोग की चेयरमैन के आदेश पर  महिला आयोग की टीम दुमका पहुंची है. महिला आयोग के चेयरमैन को इसकी रिपोर्ट सौंपी जाएगी. शिवानी डे ने कहा कि पीड़िता के पिता और दूसरे परिजनों से भी बात की गई है. राष्ट्रीय महिला आयोग रिपोर्ट के आधार पर अपनी आगे की कार्रवाई करेगी.

ये भी पढ़ें- Ankita Murder Case: कपिल मिश्रा बोले, 'लव जिहाद' के एंगल से जरूर हो जांच, आरोपी शाहरुख को सिर्फ हो फांसी

क्या है पूरा मामला 
बता दें कि 23 अगस्त की रात अपने घर में सो रही अंकिता पर सनकी शाहरुख ने खिड़की से पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी. घटना को अंजाम देने के बाद शाहरुख फरार हो गया था. बाद में रिम्स में इलाज के दौरान अंकिता की मौत हो गई. जिसके बाद इस मामले ने राजनीतिक रूप ले लिया, और पूरे देश से अंकिता को इंसाफ दिलाने की मांग शुरू हो गई. वहीं पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए दुमका में अभी भी धारा 144 लागू है. 

Trending news