फ्री-फायर गेम के लिए बेटे ने मां के खाते से उड़ाए रुपये, पुलिस ने किया मामले का खुलासा
Advertisement

फ्री-फायर गेम के लिए बेटे ने मां के खाते से उड़ाए रुपये, पुलिस ने किया मामले का खुलासा

झारखंड के पाकुड़ जिले के हिरणपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत एएनएम के खाते से 24 किस्तो में 91 हज़ार 814 रुपये यूपीआई के माध्यम से अवैध निकासी का पर्दाफाश हो गया है.इस पूरे मामले पर जब पुलिस ने खुलासा किया तो इसके बारे में जानकर सभी के होश उड़ गए, किसी को इस पूरे मामले पर हुए खुलासे

(फाइल फोटो)

पाकुड़ : झारखंड के पाकुड़ जिले के हिरणपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत एएनएम के खाते से 24 किस्तो में 91 हज़ार 814 रुपये यूपीआई के माध्यम से अवैध निकासी का पर्दाफाश हो गया है.इस पूरे मामले पर जब पुलिस ने खुलासा किया तो इसके बारे में जानकर सभी के होश उड़ गए, किसी को इस पूरे मामले पर हुए खुलासे पर भरोसा ही नहीं हो रहा था. 

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने जो बताया वह बेहद चौंकाने वाले था. पुलिस ने बताया कि दरअसल एएनएम के 13 वर्षीय बेटे ने ही फोन पे आईडी बनाकर अपने ही मां के खाते से उक्त राशि की निकासी की थी. 

मामले का खुलासा तब हुआ जब पीड़िता मां ने थाने में अज्ञात साइबर अपराधियों के विरुद्ध रुपये गायब होने का मामला दर्ज कराया. दरअसल पीड़िता सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत एएनएम गुंजन कुमारी है. इसके पुत्र को फ्री फायर गेम खेलने की लत लग गई थी. इसके लिए वह अपनी मां का मोबाइल इस्तेमाल करता था. इसी मोबाइल से उसके मां ने ऑनलाइन ट्रांजेक्शन को एकबार एक्टिव कर छोड़ दिया था. बेटे ने इसी यूपीआई (फोन पे) के जरिये एक महीने में उनके खाते से 91 हजार रुपये का भुगतान 24 किश्तों में कर दिया.

पीड़ित एएनएम के बेटे ने पुलिस के समक्ष कुबूल कर लिया है की राशि की निकासी उसी ने की है.बच्चा हिरणपुर के ही एक दुकान में जाकर यूपीआई के माध्यम से पैसे भेजता था और दुकानदार से नगद राशि ले लेता था.इसी प्रकार से 24 बार में कुल 91,814 रुपये की निकासी कर ली.जिसकी भनक उसके अभिभावक तक को नहीं थी.पूछताछ के क्रम में बच्चे ने बताया कि उक्त रुपयों से उसने एक 16 हजार रुपये का फोन खरीदा था.जो बच्चे ने अपने मित्र को रखने दिया था.इसके अलावे बच्चे ने फ्री-फायर गेम की एक आईडी भी खरीदी थी.वहीं बच्चे के पास फिलहाल कोई राशि नहीं है. पुलिस मामले में बच्चे एवं उसके दोस्तों से पूछताछ कर रही है और आगे की जांच कर रही है.

(रिपोर्ट - सोहन प्रमाणिक)

ये भी पढ़ें- पाकुड़ में ट्रैक्टर और बाइक में भीषण टक्कर,हादसे में एक की मौत,एक घायल

Trending news