close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना: पीएमसीएच में डॉक्टरों की हड़ताल हुई खत्म, हटाए गए ऑर्थो विभाग के एचओडी

पिछले कुछ दिनों से डॉक्टर्स कार्य बहिष्कार लगातार जारी था. इमरजेंसी, ओपीडी, इंडोर सभी जगह काम ठप पड़ा है. हड़ताल की वजह से मरीज लगातार प्राइवेट अस्पताल में जा रहे थे. 

पटना: पीएमसीएच में डॉक्टरों की हड़ताल हुई खत्म, हटाए गए ऑर्थो विभाग के एचओडी
छात्रों पर दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने के आदेश दिए गए हैं. (फाइल फोटो)

पटना: पीएमसीएच में जूनियर डॉक्टरों का हड़ताल आखिरकार खत्म हो गया है. पिछले कुछ दिनों से डॉक्टर्स कार्य बहिष्कार लगातार जारी था. इमरजेंसी, ओपीडी, इंडोर सभी जगह काम ठप पड़ा है. हड़ताल की वजह से मरीज लगातार प्राइवेट अस्पताल में जा रहे थे. 

सभी डॉक्टर्स आज 9 बजे हड़ताल से काम पर लौटेंगे. हड्डी विभाग के एचओडी विजय कुमार को पद से हटाया गया. डॉक्टरों ने निजी कंपनी की दवा लिखने और दलालों से मिलीभगत का जूनियर डॉक्टरों ने आरोप लगाया था. एक सप्ताह पहले विजय कुमार के चेम्बर से दलाल को पकड़ा था और पुलिस के हवाले कर दिया था. 

जूनियर डॉक्टरों ने गरीब मरीजों के हित के लिए उठाया था. कई वार्ता फेल होने के बाद निर्णय लिया गया. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के निर्देश पर कार्रवाई की गई है. जूनियर डॉक्टरों ने प्रधान सचिव और प्राचार्य को पत्र लिखा था. 

विश्वेंद्र कुमार को आर्थो विभाग का एचओडी बनाया गया है. मरीजों की परेशानी को देखते हुए ऑर्थो के एचओडी को हटाया गया है. फेल हुए छात्रों के लिए पुनः मूल्यांकन कर परीक्षाफल 15 दिनों के अंदर प्रकाशित करने का विश्वविद्यालय को निर्देश दिया गया है. 

छात्रों पर दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने के आदेश दिए गए हैं. मॉडरेशन बोर्ड भी गठित करने का निर्देश दिया गया है.