दीपक प्रकाश के बयान पर JMM का पलटवार, कहा-मौत पर राजनीति करना BJP की पुरानी पंरपरा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar706967

दीपक प्रकाश के बयान पर JMM का पलटवार, कहा-मौत पर राजनीति करना BJP की पुरानी पंरपरा

जेएमएम द्वारा ट्वीट कर लिखा गया कि, हम झारखंडियों ने वो दिन नहीं भूला, जब सीएम आवास के बाहर दिनदहाड़े गोली मार दी जाती थी, और आपकी सरकार तानाशाही देखती थी.

बीजेपी इस मामले को लेकर झारखंड की हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सरकार पर हमलावर है . (फाइल फोटो)

रांची: लातेहार में बीजेपी के जिला महामंत्री जयवर्धन सिंह की रविवार को हुई हत्या को लेकर झारखंड में सियासत गर्मा गई है. बीजेपी इस मामले को लेकर झारखंड की हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सरकार पर हमलावर है और राज्य में जंगलराज होने का आरोप लगा रही है. तो वहीं, अब झारखंड मुक्ति मोर्चा ने भी बीजेपी पर पलटवार किया है.

दरअसल, झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सासंद दीपक प्रकाश ने ट्वीट कर लिखा, 'झारखंड में नई सरकार बनते ही जंगलराज पुनः कायम हो रहा है. आज हमारे लातेहार जिला के महामंत्री व सांसद प्रतिनिधि जयवर्धन सिंह जी की नृशंस हत्या अत्यंत दुखद एवं निंदनीय है. इस दुःख की घड़ी में बीजेपी स्वर्गीय जयवर्धन जी के परिवार के साथ खड़ी है.'

बीजेपी नेता के इस ट्वीट पर जेएमएम ने तुरंत पलटवार करते हुए लिखा, 'मौत पर राजनीति करना भाजपा की पुरानी परम्परा रही है. हम झारखंडियों ने वो दिन नहीं भूला, जब CM आवास के बाहर दिन दहाड़े गोली मार दी जाती थी, और आपकी सरकार तानाशाही देखती थी. और ये 'जंगलराज' आप हम झारखंडियों/आदिवासियों के शासन का उपहास उड़ाने के लिए तो नहीं कह रहे हैं?'

जेएमएम ने दूसरे ट्वीट में लिखा, 'ऐसा है तो यह आप की सामंतवादी/महाजनी सोच का घृणित परिचायक है और अगर बदहाल कानून व्यवस्था देखनी है तो एक बार अपने उत्तम प्रदेश का मुआयना कर आइए या एक पत्र तो लिख ही दीजिए छोटे पत्रवीर महोदय यूपी के लिए.'
 

इससे पहले दीपक प्रकाश ने कहा था कि, बीजेपी के जिला महामंत्री जयवर्धन सिंह की हत्या इस बात का संकेत है कि, इस राज्य में जंगलराज की आहट दिखाई दे रही है. वे बार-बार सुरक्षा की मांग कर रहे थे, पर जिला प्रशासन ने अनदेखी की है.

दरअसल, शनिवार शाम को बरवाडीह बस स्टैंड पर जिला सांसद प्रतिनिधि सह बीजेपी जिला महामंत्री जयवर्धन सिंह को  अपराधियो ने गोली मार दी. यह घटना शाम साढ़े सात बजे की है. सिंह बस स्टैंड के पास स्थित प्रज्ञा केंद्र के सामने  बैठे हुए थे.

प्रज्ञा केंद्र संचालक ने बताया कि, उन्हें आकर बैठे कुछ देर ही हुए थे कि, पीछे से दो अपराधी आए और पीछे पीठ में गर्दन के पास गोली सटाकर मार दी, जिससे वह वहीं गिर गए और गोली मारने के बाद अपराधी फायरिंग करते हुए बस स्टैंड से होते बाजार के मुख्य सड़क से भाग निकले.

हालांकि, लोगों ने अपराधियो का पीछा भी किया, लेकिन दोनों अपराधी पैदल फरार हो गए. इसके बाद, बरवाडीह डीएसपी अमरनाथ, पुलिस इंस्पेक्टर उदय प्रताप सिंह पुलिस बल के घटना स्थल पर पहुंचे और अपराधियो के बारे में जानकारी ली. साथ ही, अपराधियो को पकड़ने के लिए छापेमारी अभियान शुरू कर दिया है.