बिहार: शराब पीता पकड़ा गया BJP सांसद का बेटा, RJD ने मामले को दिया दलित एंगल

बिहार के बोधगया में बीजेपी सांसद हरि मांझी के बेटे राहुल कुमार को नशे की हालत में गिरफ्तार किया गया है.

बिहार: शराब पीता पकड़ा गया BJP सांसद का बेटा, RJD ने मामले को दिया दलित एंगल
गया से BJP सांसद हरि मांझी के बेटे CM नीतीश कुमार की ओर से लागू किए गए शराबबंदी कानून के तहत गिरफ्तार हुए हैं.

गयाः बिहार के बोधगया में बीजेपी सांसद हरि मांझी के बेटे राहुल कुमार को नशे की हालत में गिरफ्तार किया गया है. शनिवार (21 अप्रैल) को बोधगया के नावां गांव से राहुल की गिरफ्तारी हुई, जहां वह अपने दोस्तों के साथ शराब पीते पकड़ा गया था. मेडिकल जांच में राहुल के जरिए शराब पीने की पुष्टि हुई है. बिहार में शराब बंदी कानून के लागू होने के बाद ये पहली घटना है जब किसी सांसद के बेटे को शराब पीने पर गिरफ्तार किया गया है. वहीं, इस घटना के सामने आने के बाद से बिहार में सियासत गरमाना भी शुरू हो चुकी है. राहुल कुमार के पिता सांसद हरि मांझी का कहना है की उनके बेटे को राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है.

कोई दबंग होता तो नहीं पकड़ा जाता
इस मामले को आरजेडी के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी दलित राजनीति से जोड़ रहे हैं. उनका कहना है कि अगर शराब पीते कोई दबंग जाति का होता तो उसके साथ ऐसा नहीं किया जाता. कानून तोड़ने वालों को मिलेगी सजाएक तरफ जहां बीजेपी सांसद हरि मांझी अपने बेटे को फंसाए जाने की बात कह रहे हैं, वहीं दूसरी ओर उनकी ही पार्टी के नेता इस कदम को सही बता रहे हैं. 

बीजेपी नेता विनोद नारायण झा का कहना है कि बिहार में कानून का राज है. ऐसे में कानून उल्लंघन करने वालों को सजा जरूर मिलेगी.

राहुल को कोर्ट में पेश किया गया
फिलहाल सांसद हरि मांझी के बेटे राहुल कुमार को मेडिकल टेस्ट और ब्रेथ एनलाइजर से जांच के बाद स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया है. कोर्ट के निर्देश के बाद उसे स्थानीय जेल में रखा गया है.