close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार : गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान हिंसा, शराबी युवक ने तिरंगे का किया अपमान

आक्रोशित लोगों ने पूर्व मुखिया को स्कूल में बंधक बना लिया और मुखिया की बाइक को आग के हवाले कर दिया.

बिहार : गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान हिंसा, शराबी युवक ने तिरंगे का किया अपमान
घटना के बाद से स्थिति तनावपूर्ण है.

कटिहार : गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के दौरान शराब के नशे में धुत एक युवक के द्वारा जबरन लड़कियों की तस्वीर लेने पर विवाद खड़ा हो गया. स्कूल प्रबंधन के विरोध पर शराबियों ने जमकचर बवाल काटा. महिला शिक्षक के साथ भी धक्का-मुक्की की गई. इस दौरान कई छात्र घायल हो गए. शराबी युवक पूर्व मुखिया का बेटा है.

मौके से प्रधानाध्यापक को जान बचाकर भागना पड़ा. आक्रोशित लोगों ने पूर्व मुखिया को स्कूल में बंधक बना लिया और मुखिया की बाइक को आग के हवाले कर दिया. घटना के बाद स्थिति तनावपूर्ण है.

शनिवार को जहां देश गणतंत्र दिवस की 70वीं वर्षगांठ मना रहा था वहीं, बिहार के कटिहार में कानून और सभ्यता का चीरहरण हो रहा था. छात्राओं के द्वारा एक शराबी युवक को तस्वीर लेने से रोकने पर गांव के ही असामाजिक तत्वों ने समारोह को चीख-पुकार में तब्दील कर दिया. स्कूल कैंपस में लहरा रहे तिरंगे को उखाड़कर उसका अपमान किया गया. साथ ही महात्मा गांधी की तस्वीर को भी फार दिया गया.

जान बचाकर स्कूल से बाहर निकली महिला हेडमास्टर ने पूर्व मुखिया के बेटे सहित दर्जनों अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करवायी है. मौके पर जिला और पुलिस प्रशासन के पहुंचते ही शरारती तत्वों की गिरफ्तारी की मांग स्थानीय लोगों ने की. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. बंधक बने शरारती तत्व के अभिभावक पूर्व मुखिया को आक्रोशितों से मुक्त कराकर साथ ले गई है. पुलिस ने स्थानीय लोगों को मनचले और उपद्रवियों पर कार्रवाई का भरोसा दिया और फिलहाल मामला शांत करवाया.