बिहार के कई जिलों में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टल स्केल पर तीव्रता 5.3

आज सुबह लगभग 5 बजकर 4 मिनट पर की ये घटना बताई जा रही है. वहीं, रिक्टल स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.3 बताई जा रही है. 

बिहार के कई जिलों में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टल स्केल पर तीव्रता 5.3
रिक्टल स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.3 थी.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: बिहार के कई जिलों में बुधवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. बिहार के सहरसा, पूर्वी चम्पारण, पश्चिम चम्पारण, मुजफ्फरपुर समेत नेपाल से लगे जिलो में भूकंप आए. आज सुबह लगभग 5 बजकर 4 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. वहीं, रिक्टल स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.3 बताई जा रही है.

हालांकि, काफी कम समय के लिए भूकंप के झटके महसूस किए गए.अब तक मिली जानकारी के अनुसार नेपाल की राजधानी काठमांडू में जोरदार भूकंप का झटका महसूस किया गया. भूकंप का केंद्र नेपाल की राजधानी भूकंप का केंद्र काठमांडू घाटी के सिंधुपालचौक जिले के रामचे इलाके में था.10 किलोमीटर नीचे इस भूकंप का केंद्र बताया जा रहा है.

भूकंप इतना जोरदार था कि इसके झटके नेपाल से सटे बिहार के जिलों में भी महसूस किए गए हैं. मौसम विभाग ने इस घटना की जानकारी दी है. राहत भरी बात ये रही कि अब तक भूकंप की वजह से जानमाल के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है. 

आपको बता दें कि इसके पहले 2015 में बिहार में प्रलयकारी भूकंप आया था. उस समय भी भूकंप का केंद्र राजधानी काठमांडू के पास पोखरा में था. उस समय 7.9 की तीव्रता से आई भूंकप से 9 हजार लोगों की जान तक चली गई थी.