सिमडेगा: गांव में घुस आए हाथी, फसलों और घरों को किया क्षतिग्रस्त
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar426724

सिमडेगा: गांव में घुस आए हाथी, फसलों और घरों को किया क्षतिग्रस्त

 सभी गांवों में अचनाक हाथी को देखकर बाजार में अफरा-तफरी मच गई. हाथी को भगाने के लिए लोगों ने तरह तरह की कोशिशें की ताकि किसी भी नुकसान से पहले हाथी को जंगल की ओर रवाना हो जाए. 

पिछले कुछ दिनों से हाथियों का इस इलाके में आना लगातार जारी है.

सिमडेगा: झारखंड के सिमडेगा में जंगल से हाथियों का झुंड घुस आया तीन गांवों में घुस आया. सभी गांवों में अचनाक हाथी को देखकर बाजार में अफरा-तफरी मच गई. हाथी को भगाने के लिए लोगों ने तरह तरह की कोशिशें की ताकि किसी भी नुकसान से पहले हाथी को जंगल की ओर रवाना हो जाए. 

हाथियों ने लेकिन ना सिर्फ कच्चे घरों को तोड़ दिया बल्कि फसलों को भी बरबाद कर दिया. ग्रामीणों ने झुंड बनाकर हाथी को भगाने की कोशिश की और इस दौरान हाथी खुद भी अच्छा खासा परेशान दिख रहा था. अक्सर जंगल से सटे शहरों या गांवों में जंगली जानवर घुस आते हैं. इससे ना सिर्फ वहां रह रहे लोगों को बल्कि जानवरों को भी परेशानी होती है क्योंकि उन्हें भी वापस जंगल में भेजने के लिए तरह-तरह से परेशान किया जाता है.

हालांकि किसी तरह लोगों को हाथी से मुक्ति मिली. यह पहला मामला नहीं है जब सिमडेदा में जंगली जानवर घुस आए हों. पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है कि जंगली जानवर इस क्षेत्र में आकर उत्पात मचा चुके हैं और अक्सर गांव वाले साथ मिलकर या वन विभाग की मदद से जंगली जानवरों को वापस जंगल की ओर भेजते हैं. 

लेकिन पिछले कुछ दिनों से हाथियों का इस इलाके में आना लगातार जारी है. इससे लोगों में हाथियों को लेकर डर बैठ गया है. हाथी भी ज्यादातर इस इलाके में झूंड में आते हैं और काफी नुकसान करते हैं.