बिहारः भोजपुर में अबकारी विभाग ने जब्त किए एक करोड़ रुपये की विदेशी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar525285

बिहारः भोजपुर में अबकारी विभाग ने जब्त किए एक करोड़ रुपये की विदेशी

बिहार के भोजपुर जिले में भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद होने का मामला सामने आया है. आबकारी विभाग ने यहां करीब एक करोड़ रुपये की विदेशी शराब जब्त की है. 

भोजपुर में एक करोड़ रुपये की शराब बरामद की गई है. (प्रतीकात्मक फोटो)

आराः बिहार के भोजपुर जिले में भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद होने का मामला सामने आया है. आबकारी विभाग ने यहां करीब एक करोड़ रुपये की विदेशी शराब जब्त की है. बिहार में शराबबंदी के बाद भी शराब तस्कर लगातार अवैध शराब को प्रदेश में बेचने की कोशिश कर रहे हैं.

सहायक आबकारी आयुक्त विकास कुमार सिन्हा ने कहा कि खुफिया खबर मिलने पर आबकारी विभाग की एक टीम ने गुरुवार शाम को बबूरा गांव के पास एक ट्रक की तलाशी ली और विदेशी शराब के 474 कार्टन जब्त किये.

उन्होंने कहा कि विदेशी शराब जो बरामद की गई है. उसकी अनुमानित कीमत एक करोड़ रुपये है. अधिकारी ने कहा कि जिस ट्रक से शराब बरामद की गई है, वह गाड़ी हरियाणा का पंजीकरण नंबर था.

सिन्हा ने कहा कि शराब बरामदगी के साथ-साथ ट्रक चालक और उसका सहयोगी को भी गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि दोनों राजस्थान के चुरू जिले के रहने वाले हैं. पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है.

गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने अप्रैल 2016 से बिहार में शराब की बिक्री, इस्तेमाल, भंडारण, निर्माण और कारोबार पर पाबंदी लगा रखी है.