बिहार: डिलिवरी के दौरान फर्जी डॉक्टर ने काटा नवजात का सर, मां-बच्चे की हुई मौत
Advertisement

बिहार: डिलिवरी के दौरान फर्जी डॉक्टर ने काटा नवजात का सर, मां-बच्चे की हुई मौत

बिहार के खगड़िया जिले में फर्जी प्राइवेट क्लिनिक की लापरवाही ने एक मां और नवजात की जान ले ली. दरअसल, प्रेग्नेंट महिला को आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां प्रसव के लिए ऑपरेशन किया गया. 

फर्जी प्राइवेट क्लिनिक की लापरवाही ने एक मां और नवजात की जान ले ली. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खगड़िया: बिहार (Bihar) के खगड़िया जिले में फर्जी प्राइवेट क्लिनिक की लापरवाही ने एक मां और नवजात की जान ले ली. दरअसल, एक गर्भवती महिला को आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां प्रसव के लिए महिला का ऑपरेशन किया गया. 

ऑपरेशन के दौरान ही फर्जी डाक्टर ने बच्चे के सिर ही काट दिया. डॉक्टर ने इस तरह से आपरेशन किया कि महिला की भी थोड़ी देर बाद मौत हो गई. इस घटना के बाद अस्पताल पर कार्रवाई की मांग को लेकर परिजनों ने महेशखुंट में एनएच 107 सड़क को जाम कर दिया. घटना के बाद गोगरी एसडीओ सुभाष चन्द्र मंडल और डीएसपी पीके झा समेत कई अधिकारी पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझाकर जाम खत्म करवाया.

वहीं, क्लीनिक को सील कर उसके संचालक समेत आधा दर्जन स्टाफ पर मामला दर्ज किया गया हैय हालाकि जच्चा-बच्चा की मौत के बाद संचालक और कर्मचारी क्लीनिक छोड़कर फरार हो गए हैं. घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार परवत्ता प्रखंड के महद्दीपुर गांव के अमित कुमार अपने पत्नी की डिलिवरी कराने के लिए टाटा इमरजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

लेकिन फर्जी डाक्टर और कर्मचारी की लापरवाही  के कारण ऑपरेशन के दौरान नवजात और मां की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुटी हुई है. सबसे बड़ा सवाल है कि जिले में कैसे फर्जी क्लीनिक संचालित होता है. जबकि हाईकोर्ट के आदेश पर लगातार स्वास्थ्य विभाग के द्वारा फर्जी क्लीनिक के उपर कारवाई करने का निर्देश दिया गया है.