पटना AIIMS के दंत विभाग के पूर्व HOD का कारनामा, कुछ इस तरह चला रहे थे कमीशनखोरी का खेल
Advertisement

पटना AIIMS के दंत विभाग के पूर्व HOD का कारनामा, कुछ इस तरह चला रहे थे कमीशनखोरी का खेल

 एम्स के डेंटल डिपार्टमेंट के पूर्व एचओडी डॉ शैलेश कुमार मुकुल पर प्रशासन ने कार्रवाई की है. सीबीआई ने डॉ शैलेश के कई ठिकानों पर छापेमारी की है. दरअसल, एम्स प्रबंधन की ओर से की गई शिकायत पर कार्रवाई की हई है. 

सीबीआई (CBI) ने डॉ शैलेश के कई ठिकानों पर छापेमारी की है. (फाइल फोटो)

पटना: एम्स के डेंटल डिपार्टमेंट के पूर्व एचओडी डॉ शैलेश कुमार मुकुल पर प्रशासन ने कार्रवाई की है. सीबीआई (CBI) ने डॉ शैलेश के कई ठिकानों पर छापेमारी की है. दरअसल, एम्स प्रबंधन की ओर से की गई शिकायत पर कार्रवाई की हई है. 

डॉ शैलेश पर दांत इंप्लांट करने के सामान मरीजों को अधिक दाम पर उपलब्ध कराने का आरोप है. एम्स की पर्ची की जगह पर सादे कागज पर सामानों के नाम लिखते हैं और सामान कहां से खरीदना है, ये डॉ शैलेश ही बताते थे. 

बैंगलुरू की एक कंपनी के साथ मिलकर डॉ. शैलेश इस तरह की गड़बड़ियों को अंजाम दे रहे थे. छापेमारी के दौरान सीबीआई टीम को कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी हाथ लगे हैं. 2013 से 2019 के बीच सामान खरीद में भी हेरा-फेरी की गई है.

डॉ शैलेश के एम्स परिसर स्थित आवास पर छापेमारी की गई है. वहीं, कंपनी के बैंगलुरू ऑफिस पर भी सीबीआई की टीम ने छापा मारा है. इसके साथ ही पटना के गोविंद मित्रा रोड के डिस्ट्रीब्यूटर के यहां भी छापेमारी की गई है. आपको बता दें कि फिलहाल डॉ शैलेश निलंबित हैं. वो पहले भी कई तरह के विवादों से जुड़े रहे हैं. 

सीबीआई की टीम ने डॉ शैलेश पर 25 अगस्त को धारा 120बी और आईपीसी 7 एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था. वो पिछले छह वर्षों से निजी कंपनी के साथ मिली भगत कर कमीशनखोरी का धंधा तला रहे थे. उनके ऊपर पटना और बेंगलुरु की कंपनी के साथ मिलकर अवैध रूप से कमाई का आरोप है.