बिहार: जांच अधिकारी के समक्ष शिकायतकर्ता की होती रही पिटाई, वायरल हुआ वीडियो

थाने में दिये गए आवेदन के अनुसार, उदय साव के साथ पंचायत के पूर्व मुखिया ने मारपीट और गाली-गलौज की. साथ ही जान से मारने की धमकी दी और जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया.

बिहार: जांच अधिकारी के समक्ष शिकायतकर्ता की होती रही पिटाई, वायरल हुआ वीडियो
उदय साव ने पूर्व मुखिया सुदामा सिंह के विरुद्ध मारपीट की शिकायत दर्ज करायी है.

पटना: नीतीश कुमार सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में शुमार नल-जल योजना में हुई अनियमितता को दबाने के लिये पूर्व मुखिया दबंगई पर उतर आये हैं. बुधवार को इसका नजारा रानीतालाब थाना क्षेत्र के पतुत पंचायत में देखने को मिला, जब आरटीआई कार्यकर्ता उदय साव की शिकायत पर लोक स्वास्थ्य प्रमंडल के द्वारा अनियमितता की जांच करने आए पदाधिकारियों के समक्ष ही पूर्व मुखिया सुदामा सिंह ने शिकायतकर्ता की पिटाई कर दी.

इस संबंध में आरटीआई कार्यकर्ता उदय साव ने रानीतालाब थाने में पूर्व मुखिया सुदामा सिंह के विरुद्ध मारपीट की शिकायत दर्ज करायी है. थाने में दिये गए आवेदन के अनुसार, उदय साव के साथ पंचायत के पूर्व मुखिया ने मारपीट और गाली-गलौज की. साथ ही जान से मारने की धमकी दी और जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया.

बुधवार को विभागीय लोक शिकायत निवारण द्वितीय अपीलीय प्राधिकार के सचिव जितेंद्र श्रीवास्तव के निर्देश पर लोक स्वास्थ प्रमंडल पटना पश्चिम के कार्यपालक अभियंता और जूनियर सहायक अभियंता विभूति सिंह और योजना से जुड़े ठेकेदार के समक्ष ही आरोपी ने मारपीट शुरू कर दी.

वहीं, एक अन्य आरटीआई कार्यकर्ता पप्पू सिंह ने बताया कि जांच टीम से जुड़े अधिकारी पुलिस साथ रखती तो मारपीट की नौबत नहीं आती. जानबूझकर शिकायतकर्ता से मारपीट कराई गई है ताकि दूसरा कोई भी भ्रष्टाचार के विरुद्ध आवाज नहीं उठा सके.