close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में शामिल हुई JDU, नीतीश कुमार की दूरी बरकरार

यह पहला मौका था जब अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जेडीयू कोटे के भी मंत्री शामिल हुए, लेकिन सीएम नीतीश कुमार ने हर बार की तरह इस बार भी योग कार्यक्रम से दूरी बनाए रखी.

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में शामिल हुई JDU, नीतीश कुमार की दूरी बरकरार
योग दिवस कार्यक्रम से सीएम नीतीश की दूरी बरकरार. (फाइल फोटो)

पटना : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सार्वजनिक योगाभ्यास से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आखिरकार अपनी दूरी बरकरार रखी. लेकिन इस बार नीतीश कुमार ने जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) कोटे के चार मंत्रियों को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कोटे के मंत्रियों के साथ योगाभ्यास में शामिल होने के लिए जरूर भेजा. इसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा.

स्वास्थ्य और कला संस्कृति युवा विभाग की ओर से पटना के पाटलिपुत्र खेल परिसर में योगाभ्यास का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. कार्यक्रम का उद्घाटन राज्यपाल लालजी टंडन ने किया. इस मौके पर बड़ी तादाद में पटनावासियों के अलावा बिहार सरकार के मंत्री शामिल हुए. डिप्टी सीएम सुशील मोदी, मंत्री मंगल पांडेय, मंत्री प्रेम कुमार, कृष्ण कुमार ऋषि, प्रमोद कुमार, श्रवण कुमार, महेश्वर हजारी, रामसेवक सिंह और लक्षमेश्वर राय भी शामिल हुए.

यह पहला मौका था जब अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जेडीयू कोटे के भी मंत्री शामिल हुए, लेकिन सीएम नीतीश कुमार ने हर बार की तरह इस बार भी योग कार्यक्रम से दूरी बनाए रखी. सीएम भले ही योग दिवस में शामिल नही हुए हों, लेकिन अपने 4 मंत्रियों को योग दिवस में शामिल होने जरूर भेज दिया.

मंत्री श्रवण कुमार से जब नीतीश कुमार के योग कार्यक्रम में शामिल नहीं होने की वजह पूछी गयी तो उन्होंने साफ तौर पर कहा कि योग के समर्थन के लिए सार्वजनिक रूप से योग की जरूरी नहीं. वहीं, मंत्री महेश्वर हजारी ने कहा कि सीएम योग दिवस पर क्यों नहीं आए उन्हें नहीं मालूम. उन लोगों को योग दिवस में शामिल होने के लिए कहा गया था, इसलिए शामिल होने आए हैं.

वहीं, मंत्री प्रमोद कुमार, नीतीश कुमार से जुड़े सवाल पर असहज हो गए. प्रमोद कुमार ने कहा कि भले ही नीतीश यहां नहीं आए हों, लेकिन वह सीएम हाउस में योग कर रहे होंगे. सीएम योग को लेकर दूसरों से ज्यादा संवेदनशील हैं. लह नियमित योग करते हैं.