close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहारः जमीन विवाद में छोटे भाई ने बड़े भाई के परिवार पर चलाई गोली, चार की मौत

दो भाईयों के बीच काफी समय से जमीन विवाद चल रहा था. इसी दौरान गुरुवार रात को भी इस मामले में विवाद शुरू हुआ. देखते ही देखते झड़प खूनी संघर्ष बन गया.

बिहारः जमीन विवाद में छोटे भाई ने बड़े भाई के परिवार पर चलाई गोली, चार की मौत
दरभंगा में जमीन विवाद में परिवार के चार लोगों की हत्या कर दी गई. (प्रतीकात्मक फोटो)

दरभंगाः बिहार में जमीन विवाद को लेकर कई घटनाएं सामने आई है. जमीन विवाद का मसला सूबे में काफी तेजी से बढ़ रहा है और इससे अपराध भी काफी तेजी से बढ़ रहा है. ताजा मामला दरभंगा का है जहां दो भाईयों के बीच जमीन विवाद चल रहा था. और विवाद इतना बढ़ गया कि मामला खूनी संघर्ष तक पहुंच गया.

घटना दरभंगा के कुशेश्वर स्थान थाना क्षेत्र के उजुआ सिमरटोका पंचायत की है. जहां दो भाईयों के बीच काफी समय से जमीन विवाद चल रहा था. इसी दौरान गुरुवार रात को भी इस मामले में विवाद शुरू हुआ. देखते ही देखते झड़प खूनी संघर्ष बन गया और चार लोगों की जीवनलीला समाप्त हो गई.

दरअसल, जमीन विवाद को लेकर बड़े भाई लक्ष्मी साह ने कुशेश्वरस्थान थाना में लिखित शिकायत की थी. जिसके बाद थानाध्यक्ष ने दोनों पक्षों को जनता दरबार में जमीन के कागज के साथ उपस्थित होने का नोटिस दिया था. लेकिन थाने में शिकायत करने के बाद ही यह घटना घटी.

छोटे भाई गंगा साह के बेटे गौतम साह ने अपने चाचा लक्ष्मी साह समेत उनकी पत्नी बेटा कृष्णा और श्रवण सभी पर गोलियां चला दी. गोली लगने से परिवार के चारों सदस्यों की मौत मौके पर ही हो गई. इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई.

घटना की सूचना पुलिस को मिली जिसके बाद एसएसपी बाबूराम ने फौरन एसडीपीओ बिरौल दिलीप झा को घटना स्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया. हालांकि, दियारा क्षेत्र होने की वजह से पुलिस वहां काफी देर से पहुंची. पुलिस ने चारों शवों को कब्जे में ले लिया है. साथ ही घटना स्थल से गोली के खोखे बरामद हुए हैं. घटना के बाद गंगा राम साह का पूरा परिवार फरार हैं. पुलिस आरोपी परिवार को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है.