Bihar Weather Today: पछुआ हवा से बदला बिहार का मौसम का मिजाज, जानें आज कैसा होगा दिन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1572308

Bihar Weather Today: पछुआ हवा से बदला बिहार का मौसम का मिजाज, जानें आज कैसा होगा दिन

Bihar Weather Update: बिहार में एक बार फिर से मौसम में उतार चढ़ाव बना हुआ है. राजधानी राजधानी पटना सहित प्रदेश के बाकी इलाकों में पछुआ हवा का प्रभाव देखा जा सकता है, जिस वजह से यहां ठंड का एहसास हो रहा है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले समय में मौसम में लगातार बदलाव होता रहेगा.

 (फाइल फोटो)

Patna: Bihar Weather Update: बिहार में एक बार फिर से मौसम में उतार चढ़ाव बना हुआ है. राजधानी राजधानी पटना सहित प्रदेश के बाकी इलाकों में पछुआ हवा का प्रभाव देखा जा सकता है, जिस वजह से यहां ठंड का एहसास हो रहा है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले समय में मौसम में लगातार बदलाव होता रहेगा. इसके अलावा महाशिवरात्रि के दिन भी मौसम में बदलाव हो सकता है. आने वाले दो दिनों में तापमान में उतार-चढ़ाव भी हो सकता है. 

जानें कैसा रहेगा आज का मौसम 

आज राजधानी पटना में मौसम साफ़ रहेगा. करीब 2 बजे दोपहर में अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस होगी. इसके अलावा दिन में आसमान में बादल साफ़ रहेंगे. उम्मीद है कि 16 किमी की औसत दृश्यता के साथ दृश्यता अच्छी रहेगी. आज सूर्यास्त शाम 5:43 बजे होगा. वहीं,  बिहार प्रदूषण नियंत्रण कंट्रोल बोर्ड के अनुसार, आज 0 से 500 के बीच हवा की गुणवत्ता 156 और 209 के बीच रहेगी. 

डॉक्टरों ने दी है ध्यान रखने की सलाह 

राज्य में मौसम में लगातर बदलाव हो रहा है. इस वजह से लोगों को काफी ज्यादा सावधानी रखनी चाहिए. मौसम में अभी भी ठंडक है, इस वजह से लोगों को गर्म कपड़े पहनने चाहिये. डॉक्टरों का कहना है कि दिन में तापमान बढ़ जाता है, इस वजह से लोग सावधानी नहीं रखते है. जिस वजह से उन्हें ठंड लग जाती है. जिसके बाद लोगों को कोल्ड-कफ और फीवर की समस्या हो जाती है. 

इसके अलावा डॉक्टरों का कहना है कि कोई भी परेशानी खुद ही कोई दवा नहीं लेना चाहिये. मौसम में हो रहे बदलाव की वजह से लोगों को सबसे ज्यादा ठंड लगती है. ऐसे में उन्हें ठंड से अपना बचाव करना है. 

 

Trending news