Kartik Purnima 2023: कार्तिक पूर्णिमा को लेकर रेलवे स्टेशन पर श्रद्धालुओं की भीड़, पटना जाकर करेंगे गंगा स्नान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1980011

Kartik Purnima 2023: कार्तिक पूर्णिमा को लेकर रेलवे स्टेशन पर श्रद्धालुओं की भीड़, पटना जाकर करेंगे गंगा स्नान

Kartik Purnima 2023: कार्तिक पूर्णिमा पर होने वाले गंगा स्नान को लेकर पूरे बिहार में उत्साह देखने को मिल रहा है. वहीं जहानाबाद में कार्तिक पूर्णिमा को लेकर रेलवे स्टेशन एवं ट्रेनों में भारी भीड़ देखी जा रही है.

Kartik Purnima 2023: कार्तिक पूर्णिमा को लेकर रेलवे स्टेशन पर श्रद्धालुओं की भीड़, पटना जाकर करेंगे गंगा स्नान

पटना: Kartik Purnima 2023: कार्तिक पूर्णिमा पर होने वाले गंगा स्नान को लेकर पूरे बिहार में उत्साह देखने को मिल रहा है. वहीं जहानाबाद में कार्तिक पूर्णिमा को लेकर रेलवे स्टेशन एवं ट्रेनों में भारी भीड़ देखी जा रही है. पटना-गया रेलखंड पर चलने वाली पैसेंजर एवं एक्सप्रेस ट्रेनों में गंगा स्नान करने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ लगी है. आलम यह कि प्लेटफार्म से लेकर ओवरब्रिज की सीढ़ियां श्राद्धलुओं की भीड़ से पटा है. ट्रेन की बोगी के अंदर से लेकर ट्रेन के दरवाजे तक भेड़-बकरी की तरह यात्री जान जोखिम में डाल कर सफर तय कर रहे है. खास कर जहानाबाद स्टेशन पर गंगा स्नान करने वालों की सबसे अधिक भीड़ देखी जा रही है.

शाम से जहानाबाद से पटना की ओर जाने वाली सभी ट्रेनों में गंगा स्नान करने वाले श्रद्धालुओं की काफी भीड़ रही. सबसे ज्यादा महिला श्रद्धालुओं की भीड़ नजर आ रही है. खास बात यह भी रही की जहानाबाद से विभिन्न ट्रेनों में गंगा स्नान करने वालों में अधिकांश श्रद्धालु बिना टिकट यात्रा कर रहे थे. रविवार की शाम से गंगा स्नान करने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ जहानाबाद स्टेशन पर जमा होने लगी. एक्सप्रेस ट्रेनों के एसी एवं आरक्षित बोगी में भी भेड़-बकरी की तरह गंगा स्नान करने वालों की भीड़ देखी जा रही है.

पटना जाने वाले एक यात्री ने बताया कि गंगा दशहरे को लेकर ट्रेन में काफी भीड़ चल रही है. भीड़ होने के करण वह ट्रेन छोड़कर दूसरे ट्रेन के इन्तेजार में बैठे है. वहीं श्रद्धालुओं ने बताया कि कार्तिक पूर्णिमा है. इसे लेकर वह पटना के गंगा घाट जा रही है. जहां पवित्र गंगा में स्नान कर वहां अर्घ्य देंगे. गंगा स्नान को लेकर ट्रेन में काफी भीड़ है. भीड़ के कारण वह ट्रेन में चढ़ाकर वह उतर गई और वह दूसरे ट्रेन ने जाने के फिराक में है. बता दें कि कार्तिक पूर्णिमा के दिन गंगा स्नान का विशेष महत्व है.

इनपुट- मुकेश कुमार

ये भी पढ़ें- IPL 2024: धोनी फिर करेंगे सीएसके की कप्तानी! यहां देखें CSK के रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट

 

Trending news