Dalai Lama in Gaya: बोधगया पहुंचे दलाई लामा, एक झलक के लिए बेताब दिखे श्रद्धालु
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1496582

Dalai Lama in Gaya: बोधगया पहुंचे दलाई लामा, एक झलक के लिए बेताब दिखे श्रद्धालु

Dalai Lama in Gaya: भगवान बुद्ध की ज्ञान स्थली बोधगया में विशेष पूजा सत्र की अगुवाई करने के लिए 14 वें बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा का आगमन गुरुवार को हुआ है. वह विशेष विमान से गया एयरपोर्ट पहुँचे और गया एयरपोर्ट से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ गया एयरपोर्ट से बोधगया पहुंचे.

Dalai Lama in Gaya: बोधगया पहुंचे दलाई लामा, एक झलक के लिए बेताब दिखे श्रद्धालु

गयाः Dalai Lama in Gaya: 14वें बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा गुरुवार को बोधगया पहुंचे.वह यहां विशेष चार्टर विमान से पहुंचे. उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच गया एयरपोर्ट से बोधगया लाया गया.वह बोधगया के तिब्बत मंदिर में प्रवास करेंगे.

विशेष विमान से पहुंचे एयरपोर्ट
जानकारी के मुताबिक, भगवान बुद्ध की ज्ञान स्थली बोधगया में विशेष पूजा सत्र की अगुवाई करने के लिए 14 वें बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा का आगमन गुरुवार को हुआ है. वह विशेष विमान से गया एयरपोर्ट पहुँचे और गया एयरपोर्ट से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ गया एयरपोर्ट से बोधगया पहुंचे. वहीं बोधगया आगमन पर बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा के दर्शन के लिए देश-विदेश के हजारों की संख्या में श्रद्धालु कतार बना कर खड़े रहे. 

दलाई लामा की झलक के लिए उत्साहित दिखे लोग
वह बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा की एक झलक व दर्शन करने के लिए उत्साहित दिखे. वहीं धर्मगुरु दलाई लामा बोधगया में कोरोना काल के दो वर्षों के बाद पहली बार 28 दिनों तक के प्रवास पर रहेंगे और 29 से 31 दिसंबर तक बोधगया के कालचक्र मैदान में देश विदेश के लाखों की संख्या में बौद्ध श्रद्धालुओं को भगवान बुद्ध के उपदेशों का संचार करेंगे. इस दौरान वह महाबोधि मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना करेंगे. 

श्रद्धालुओं में प्रसन्नता
दलाई लामा के आगमन पर उनके प्रवास के दौरान तीन लेयर में सुरक्षा व्यवस्था का व्यपाक इंतजाम किया गया है. भारी संख्या में सुरक्षा बलों व जिला पुलिस को तैनात किया गया है. जिसको लेकर एसएसपी हरप्रीत कौर सभी अधिकारियों व सुरक्षा बलों को सख्त निर्देश दिया गया है. दलाई लामा से मिलने आई विदेशी महिला ने बताया कि हमलोग बहुत खुश हैं कि धर्म गुरु दलाई लामा के दर्शन हुए हैं और तीन सालों के बाद दलाई लामा का हमलोगों को दर्शन हुआ है धर्म गुरु दलाई लामा का कालचक्र मैदान में पूजा है उसमें भी हमलोग शामिल होंगे. 

Reporter: jay prakash kumar

 

Trending news