Corona में भी चोर बना रहे हैं अस्पतालों को निशाना, NMCH से चुराई ऑक्सीजन पाइप लाइन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar892357

Corona में भी चोर बना रहे हैं अस्पतालों को निशाना, NMCH से चुराई ऑक्सीजन पाइप लाइन

पिछले 1 महीने में 3 बार कॉपर पाइप की चोरी की घटना हुई है. चोरी की घटना की शिकायत अस्पताल अधीक्षक से की गई है.

चोरों ने NMCH से चुराई ऑक्सीजन पाइप लाइन (प्रतीकात्मक फोटो)

Gaya: कोरोना की दूसरी लहर के दौरान जहां लोग एक दूसरे की मदद कर रहे हैं वहीं इस दौरान चोर कोरोना अस्पतालों को ही अपना निशाना बना रहा हैं. बढ़ते संक्रमण को लेकर गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल को कोविड डेडिकेटेड अस्पताल बनाया गया है. 

NMCH बिल्डिंग में 100 बेड तथा आइसोलेशन के लिए 60 बेड पहले से ही चालू है. इसके अलावा कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर गया डीएम अभिषेक सिंह ने 250 अतिरिक्त बेडो को तैयार करने का निर्देश अस्पताल अधीक्षक को दिया गया है. ANMMCH के गायनी वार्ड में इसकी तैयारी शुरू कर दी गयी है. लेकिन वार्ड के अंदर से ऑक्सीजन पाइप लाइन का कॉपर पाइप की चोरी अज्ञात चोरों के द्वारा कर ली गई है. 

पिछले 1 महीने में 3 बार कॉपर पाइप की चोरी की घटना हुई है. चोरी की घटना की शिकायत अस्पताल अधीक्षक से की गई है. एजेंसी के कर्मचारियों ने बताया कि कई बार शिकायत की गई है. लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नही हो पाई है. 

ये भी पढ़ें: Bihar में कोरोना केस बढ़ने के बीच बढ़ी Lockdown की मांग! विपक्ष ने नीतीश सरकार पर बोल हमला

इस मामले पर डीएम अभिषेक सिंह ने कहा कि पैनिक व घबराने की कोई जरूरत नही है. जिले में पर्याप्त बेड अस्पताल में उपलब्ध है. गंभीर मरीजों को ही अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत है.250 बेड्स पूरा करने का निर्देश अस्पताल अधीक्षक को दिया गया है. ऑक्सीजन पाइप लाइन का कॉपर पाइप की चोरी की घटना को गंभीर से लेते हुए सुरक्षा एजेंसियों से चोरी की रकम वसूलने का निर्देश अस्पताल अधीक्षक को दे दिया गया है.

(इनपुट: जय प्रकाश कुमार)

Trending news