Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2383224
photoDetails0hindi

बिहार का ये पहाड़ बारिश के दिनों में करता है मोतियों की वर्षा, गांव वाले हो जाते मालामाल!

Good News: गया में वजीरगंज प्रखंड के हंसराज और सोमनाथ पहाड़ी पर ये पहाड़ स्थित है. इस पहाड़ी के नीचे सरा गांव बसा हुआ है. गया के इस पहाड़ से रत्न पत्थरों की बारिश होती है. पहाड़ से बेहद कीमती मोतियां नीचे गिरते है. 

1/5

गयाः Bihar Good News: बिहार के गया में एक ऐसा पहाड़ है जो गांव वालों को मालामाल कर देता है. गया के इस पहाड़ से रत्न पत्थरों की बारिश होती है. पहाड़ से बेहद कीमती मोतियां नीचे गिरते है.  जिसे ग्रामीण अब तक 50 हजार रुपये तक का भी बेच चुके हैं. चलिए आपको बताते है इस पहाड़ के बारे में.    

 

2/5

ये पहाड़ गया जिले के वजीरगंज प्रखंड के हंसराज और सोमनाथ पहाड़ी पर स्थित है. ये दोनों पहाड़ी आपस में सटे हुए है. वजीरगंज प्रखंड के हंसराज पहाड़ी के नीचे हसरा गांव बसा हुआ है. जब भी वहां बारिश होती है तब इस पहाड़ से वर्षा के पानी के साथ कीमती मोतियां भी बहकर आ जाती है. इन मोतियों में कई प्रकार के रत्न शामिल होते है. पहाड़ से जब मोती या मूंगा नीचे गिरता है तो उसे नीचे गांव वाले उठा लेते है.

 

3/5

इस पहाड़ से मिले मोतियों और मूंगा को खरीदने के लिए दूसरे राज्यों से भी लोग आते हैं. गांव वाले पहाड़ से मिले मोती को अच्छे दामों में बेचते है. उन्हें बेचकर ग्रामीण मालामाल हो जाते है. जानकारी के अनुसार, इन मोतियों को ग्रामीण 50 हजार रूपये तक बेच चुके है.           

 

4/5

जानकारी के अनुसार. जब झमाझम मूसलाधार बारिश होती है. तब पहाड़ से मोतियां निकलते हैं. जिसके बाद मोतियां पहाड़ से बारिश के पानी के साथ बहकर गांव में आ जाते है और खेतों में समा जाते है. मोतियों के गिरने के वजह से इस गांव के लोगों को बारिश का बेसब्री से इंतजार रहता है.  

 

5/5

ग्रामीणों के अनुसार, बारिश के मौसम में इस गांव के ग्रामीण खेतों में अपनी जगह पर डटे रहते है. उनका कहना है कि इन मोतियों को ढूंढना इतना आसान नहीं होता है. लेकिन बहुत कोशिश के बाद मोती मिल जाते है.