ठेकेदार हत्याकांड: सभी आरोपी इंजीनियर फरार, पुलिस ने शुरू की कुर्की-जब्ती
Advertisement

ठेकेदार हत्याकांड: सभी आरोपी इंजीनियर फरार, पुलिस ने शुरू की कुर्की-जब्ती

बीते 29 अगस्त को चीफ इंजिनियर के नवनिर्मित आवास पर ठेकेदार रमाशंकर सिंह जलकर गंभीर रूप से झुलस गए थे. बाद में उनकी इलाज के दौरान गोरखपुर में मौत हो गई थी.

ठेकेदार मर्डर केस में कुर्की शुरू. (फाइल फोटो)

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में ठेकेदार रमाशंकर सिंह हत्याकांड को लेकर आज से पुलिस ने आरोपी अभियंताओं के घरों की कुर्की-जब्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इस कड़ी में सबसे पहले गंडक कॉलोनी स्थित अधीक्षण अभियंता जीतेन्द्र प्रसाद सिंह के सरकारी आवास पर पहुंची. यहां उनके घर का ताला तोड़कर अंदर रखे सभी सामान को जब्त किया जा रहा है.

बीते 29 अगस्त को चीफ इंजिनियर के नवनिर्मित आवास पर ठेकेदार रमाशंकर सिंह जलकर गंभीर रूप से झुलस गए थे. बाद में उनकी इलाज के दौरान गोरखपुर में मौत हो गई थी. इस मौत के बाद मृतक के बेटे राणा प्रताप सिंह ने अपने पिता की हत्या करने का आरोप लगाया था.

इस मामले में जल संसाधन विभाग के चीफ इंजिनियर मुरलीधर सिंह, उनकी पत्नी कामिनी सिंह, अधीक्षण अभियंता जीतेन्द्र प्रसाद सिंह और कार्यपालक अभियंता सत्येन्द्र सिंह को नामजद आरोपी बनाया गया है. घटना के बाद से ही सभी आरोपी इंजीनियर फरार हैं.

लाइव टीवी देखें-:

गोपालगंज कोर्ट से कुर्की जब्ती का आदेश मिलते ही आज कई टीमें एक साथ कैमूर के मोहनिया, रोहतास के नासरीगंज, पटना के बेली रोड, गोपालगंज के गंडक कॉलोनी पहुंची. यहां अधीक्षण अभियंता जितेंद्र प्रसाद सिंह के सरकारी आवास की कुर्की जब्ती शुरू की गई. यहां से सभी कीमती सामान और हर निजी चीज को जब्त कर उसकी लिस्ट बनाई जा रही है.

एक टीम इसी कॉलोनी में स्थित कार्यपालक अभियंता सत्येन्द्र कुमार के आवास पर पहुंचकर सामान जब्त कर रही है. कार्यपालक अभियंता के आवास का मेन गेट टूटा हुआ था. उसको देखने से ऐसा लग रहा है की घर का दरवाजा तोड़कर उसमें प्रवेश किया गया है और सामान निकाले गए हैं. हलांकि और सामान वैसे ही पड़ा हुआ था. बता दें कि घटना के बाद से ही यहां पुलिस की टीम तैनात थी.

मौके पर मौजूद मजिस्ट्रेट सह सदर सीओ विजय प्रताप सिंह ने कहा कि गंडक कॉलोनी स्थित जल संसाधन विभाग के चीफ इंजिनियर, अधीक्षण अभियंता और कार्यपालक अभियंता के आवास पर कुर्की की जा रही है. इसके अलावा सभी अभियंताओं के पैत्रिक गांव और घरों पर भी कुर्की की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.