BPSC Teacher Vacancy: शिक्षक भर्ती में 479 अभ्यर्थियों पर BPSC का एक्शन, जानिए किस मामले में गिर सकती है गाज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2008361

BPSC Teacher Vacancy: शिक्षक भर्ती में 479 अभ्यर्थियों पर BPSC का एक्शन, जानिए किस मामले में गिर सकती है गाज

BPSC News: बीपीएससी ने नोटिस जारी करते हुए लिखा है कि 479 अभ्यर्थियों के द्वारा दर्ज कराए गए आपत्ति आयोग के शर्तों के अनुरूप नहीं हैं. उनकी ओर से आयोग के आदेश के उल्लंघन के साथ आयोग के बहुमूल्य समय को बर्बाद किया गया है. 

फाइल फोटो

BPSC Teacher Requirement: बिहार में शिक्षक भर्ती परीक्षा का दूसरा चरण जारी है. इस बीच BPSC ने पहले चरण में जारी किए गए रिजल्ट को लेकर जिन भी अभ्यर्थियों को आपत्ति थी उनके लिए आपत्ति दर्ज करने के लिए पोर्टल 29 अक्टूबर से 12 नवंबर तक खोला गया था. इसमें आयोग को 1,756 अपत्तियां प्राप्त हुईं थीं. इसमें से 479 अपत्तियों को आयोग की ओर से गलत बताया गया हैं. आयोग का समय खराब करने को लेकर अब इन 479 अभ्यर्थियों पर कार्रवाई हो सकती है. आयोग ने इनसे अब 30 दिसंबर तक आपत्ति दर्ज करने को लेकर स्पष्टीकरण मांगा है. 

बीपीएससी ने नोटिस जारी करते हुए लिखा है कि 479 अभ्यर्थियों के द्वारा दर्ज कराए गए आपत्ति आयोग के शर्तों के अनुरूप नहीं हैं. उनकी ओर से आयोग के आदेश के उल्लंघन के साथ आयोग के बहुमूल्य समय को बर्बाद किया गया है. साथ ही आयोग पर अनावश्यक एवं तथ्यहीन आरोप लगाते हुए आयोग की छवि को धूमिल करने का भी प्रयास किया गया है.

ये भी पढ़ें- Dustbin Scam: बेतिया में डस्टबिन घोटाला! नरकटियागंज नगर परिषद ने लाखों रुपये के कूड़ेदान कचरे में फेंके

जिसके कारण से आयोग अब किसी भी तरह का करवाई या फिर निर्णय लेने के लिए बाध्य हुआ है. हालांकि, फिलहाल सभी अभ्यर्थियों को निर्देश दिया जाता है कि उन्हें अपने बचाव में यदि कुछ कहना है तो दिनांक 30 दिसंबर 2023 के शाम 5 बजे तक तक वे अपना-अपना स्पष्टीकरण आयोग के ईमेल आईडी secretary.bpsc-bih@nic.in पर देना सुनिश्चित करे. स्पष्टीकरण प्राप्त नहीं होने पर यह समझा जाएगा कि आपको अपने बचाव में कुछ नहीं कहना है, ऐसी स्थिति में आयोग आपके विरूद्ध निर्णय लेने के लिए स्वंतत्र होगा.

रिर्पोट- निषेद

Trending news