JSSC अध्यक्ष बोले- CGL Exam पेपर नहीं हुआ था लीक, रिजल्ट को लेकर दी अहम जानकारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2446853

JSSC अध्यक्ष बोले- CGL Exam पेपर नहीं हुआ था लीक, रिजल्ट को लेकर दी अहम जानकारी

JSSC CGL Exam 2024: जेएसएससी अध्यक्ष प्रशांत कुमार ने पेपर लीक के आरोपों से साफ इनकार किया है. उन्होंने कहा कि अगर छात्रों के द्वारा किसी भी अनियमितता को लेकर सबूत पेश किए जाएंगे तो उसकी जांच होगी.

प्रतीकात्मक तस्वीर

JSSC CGL Exam Update: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) की ओर से आयोजित हुई सीजीएल परीक्षा (JSSC CGL Exam 2024) को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. परीक्षा केंद्र पर प्रश्नपत्रों की सील खुली होने और सीरियल नंबर गड़बड़ होने की शिकायतें को आयोग ने सिरे से खारिज किया है. JSSC के अध्यक्ष प्रशांत कुमार ने कहा कि अगर कोई पुख्ता सबूत देगा तो जांच की जाएगी. उन्होंने कहा कि परीक्षा में पारदर्शिता के लिए पुख्ता इंतजाम किए थे. सीसीटीवी कैमरों से परीक्षा केंद्रों की निगरानी की गई. स्टेटिक मजिस्ट्रेट, परीक्षा ऑबजर्वर और गश्ती दल तैनात किए गए थे. हर जिले में नोडल अधिकारी और वज्रगृह प्रभारी नियुक्त किए गए थे. उन्होंने कहा कि प्रश्न पत्रों को कई परतों में सील करके रखा गया था. प्रश्नपत्रों की सील टूटने के दावे बेबुनियाद हैं. ऐसी कोई भी शिकायत नहीं मिली है. 

जेएसएससी अध्यक्ष ने कहा कि अगर छात्रों के द्वारा किसी भी अनियमितता को लेकर सबूत पेश किए जाएंगे तो उसकी जांच होगी. उन्होंने जल्द ही इस परीक्षा का रिजल्ट जारी करने की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि रिजल्ट जल्द जारी करने के लिए आंसर शीट की स्कैनिंग शुरू कर दी गई है. नगर पालिका सेवा का रिजल्ट भी जल्द ही जारी किया जाएगा. वहीं परीक्षा के दौरान इंटरनेट बंद करने के मामले पर अध्यक्ष ने कहा कि मामला उच्च न्यायालय में है, इसलिए इस पर कुछ भी कहना उचित नहीं होगा. असम में भी परीक्षा के दौरान इंटरनेट बंद किया गया था. इससे वहां के प्रबंधन को फायदा हुआ था.

ये भी पढ़ें- BPSC के अभ्यर्थी नेगेटिव मार्किंग से रहें सावधान! ऐसे करें परीक्षा की तैयारी

बता दें कि हजारीबाग के जैक एंड जिल स्कूल सिंघानी में बनाए गए परीक्षा केंद्र के अभ्यर्थियों ने परीक्षा के दौरान प्रश्नपत्र से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. परीक्षा केंद्र में द्वितीय पाली की परीक्षा देने वाले कई अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि उन्हें जो प्रश्नपत्र मिले थे, उनकी सील पहले से ही खुली हुई थी. अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया है कि जब उन्होंने इस बारे में परीक्षा केंद्र के अधिकारियों से शिकायत की, तो उन्हें चुप रहने की धमकी दी गई थी. वहीं हजारीबाग की उपायुक्त नैंसी सहाय ने छात्रों के आरोपों को सिरे से खारिज किया था. अब JSSC के अध्यक्ष ने भी इन आरोपों को खारिज किया है.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news