जीतन राम मांझी की पार्टी की दावा, कहा- महागठबंधन में RJD के बाद HAM की हैसियत
Advertisement

जीतन राम मांझी की पार्टी की दावा, कहा- महागठबंधन में RJD के बाद HAM की हैसियत

महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर ताकत दिखाने की कवायद शुरु हो चुकी है. 

मांझी की पार्टी ने ठोकी दावेदारी. (फाइल फोटो)

पटना : लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर महागठबंधन के घटक दलों के बीच दावेदारी तेज हो गई है. कांग्रेस के बाद अब हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (हम) ने उचित हिस्सेदारी को लेकर अपने तेवर तल्ख कर दिये हैं. पार्टी के नेता पूर्व मंत्री अजित कुमार ने कहा है कि हम को कमजोर समझने की भूल न करें लोग. महागठबंधन में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) आरेजडी के बाद हम सबसे बड़ी पार्टी है. पार्टी ने सम्मानजनक सीट शेयरिंग के लिए अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी को अधिकृत कर दिया है. पार्टी अपनी शक्ति के मुताबिक चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है.

महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर ताकत दिखाने की कवायद शुरु हो चुकी है. बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष ने ये साफ कर दिया है कि कांग्रेस पिछली बार के चुनाव से कम सीट पर नहीं लड़ेगी. वहीं, अब जीतन राम मांझी की पार्टी के नेताओं ने भी सीट को लेकर अपनी दावेदारी ठोक दी है. अजित कुमार ने कड़े लफ्जों में महागठबंधन में अपने सहयोगियों को संदेश दे दिया है. 

उनोंने कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए हम ने अपना नजरिया साफ कर लिया है. हमें कुछ लोग कमजोर समझकर भूल कर रहे हैं. हम राज्य के सभी 40 सीट पर निर्णायक भूमिका में है. उन्होंने कहा कि हम अपनी शक्ति के हिसाब से बिहार में लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. हमारा लक्ष्य केंद्र की मोदी सरकार और बिहार से नीतीश सरकार को हर हालत में उखाड़ फेंकना है.

हम नेता ने कहा है कि पार्टी को एक या दो सीट दिये जाने की जो अटकलें चल रही हैं, वो बेकार की बातें हैं. सम्मान से समझौता नहीं हो सकता है. हम पार्टी का जनाधार लगातार बढ़ा है. कांग्रेस के बाद हम के दावे ने आरजेडी की मुश्किलें जरुर बढ़ा दी है, क्योंकि महागठबंधन के आठ घटक दलों के बीच मनचाही सीट शेयरिंग का फार्मूला परवान चढता नहीं दिख रहा.