हार्दिक पटेल का गुजरात में बिहारियों की सुरक्षा का दावा, पोस्टर जारी कर कहा...
Advertisement

हार्दिक पटेल का गुजरात में बिहारियों की सुरक्षा का दावा, पोस्टर जारी कर कहा...

गुजरात में रहने वाले उत्तर भारतीयों का पलायन लगातार जारी है. अब इस मामले में राजनीति जोर-शोर से होने लगी है.

हार्दिक पटेल ने उत्तर भारतीय को गुजरात में सुरक्षा देने का दावा किया है. (फाइल फोटो)

पटनाः गुजरात में रहने वाले उत्तर भारतीयों का पलायन लगातार जारी है. लोग दहशत और डर की वजह से गुजरात से तत्तकाल पलायन करने को मजबूर है. अब इस मामले में राजनीति जोर-शोर से होने लगी है. अब एक-एक कर की राजनेता अपनी राजनीतिक रोटी सेकने के लिए मैदान में उतर गए हैं. जिसके तहत राजनेता बिहार और यूपी के लोगों को गुजरात में सुरक्षा दिलाने का दावा कर रहे हैं. हालांकि तस्वीर कुछ और ही बयां कर रही है.

गुजरात से बिहार और यूपी के लोगों के लगातार पलायन के बीच गुजरात के पटेल समुदाय के नेता हार्दिक पटेल भी सामने आ गए हैं. उन्होंन बिहार और यूपी के लोगों की सुरक्षा की गारंटी ली है. इसके लिए राजधानी पटना में पोस्टर लगाकर हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. यह पोस्टर गुजरात में बिहारियों की मदद के लिए लगाया गया है.

पोस्टर के माध्यम से हार्दिक पटेल ने बिहार के लोगों को गुजरात में मदद करने का आश्वासन दिया गया है. पोस्टर हार्दिक पटेल के समर्थकों ने पटना के सड़कों पर जगह-जगह चिपकाया है. पोस्टर में हेल्पलाइन के साथ बिहार और उत्तर भारत के लोगों की गुजरात में मदद करने की बात लिखी गई है.

fallback

पोस्टर में नंबर के साथ अपील किया गया है कि अगर बिहार के लोगों समेत उत्तर भारत के किसी व्यक्ति के साथ रोजी-रोटी के लिए गुजरात आए लोगों के साथ अगर मार-पीट करने या गुजरात छोड़ने की धमकी देता है तो तुरंत हार्दिक पटेल के हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर मदद मांगे.

वहीं, गुजरात से उत्तर भारतीयों के पलायन पर देश में राजनीति तेज है. सत्तारूढ़ दल बेजीपी और विपक्ष कांग्रेस दोनों एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर रहें हैं. साथ ही ट्वीट वार भी शुरू हो गया है. इससे पहले ओबीसी नेता अल्पेश ठाकुर सरकार पर जमकर निशाना साधा है. वहीं, सत्ता दल का आरोप है कि कांग्रेस गुजरात में हिंसा को उकसा रही है.

बिहार के नेताओं में पप्पू यादव ने भी इस मुद्दे पर राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश की है. उन्होंने मीडिया में बयान देते हुए कहा है कि वह खुद गुजरात जाकर बिहार के लोगों की सुरक्षा करेंगे. गुजरात सरकार को चेतावनी देते हुए पप्पू यादव ने कहा कि,  'अगर 24 घंटे के अंदर हमला करनेवालों के नेतृत्वकर्ता को गिरफ्तार नहीं किया जाता है और वहां रह रहे बिहार के लोगों को सुरक्षा सुनिश्चित नहीं की जाती है, तो वह गुजरात रवाना होंगे. देखता हूं वहां से कौन भगाता है.'