रांची: हेमंत सोरेन रवाना हुए दिल्ली, PM, सोनिया गांधी समेत कई नेताओं को देंगे आमंत्रण

दिल्ली पहुंचकर हेमंत सोरेन कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत विपक्ष के कई बड़े नेताओं को 29 दिंसबर को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रण देंगे.

रांची: हेमंत सोरेन रवाना हुए दिल्ली, PM, सोनिया गांधी समेत कई नेताओं को देंगे आमंत्रण
झारखंड के भावी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन.

रांची: जेएमएम (JMM) के कार्यकारी और झारखंड के भावी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) बुधवार को रांची एयरपोर्ट से चार्टड प्लेन से दिल्ली के लिए रवाना हो गए. इस दौरान उनके साथ झारखंड कांग्रेस के प्रभारी आरपीएन सिंह, सह प्रभारी उमंग सिंघार भी मौजूद रहे. 

राजधानी दिल्ली पहुंचकर हेमंत सोरेन कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) समेत विपक्ष के कई बड़े नेताओं को 29 दिंसबर को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रण देंगे.

इसके साथ ही हेमंत सोरेन ने मंत्रिमंडल के स्वरूप पर कहा कि घटनाक्रम बहुत तेजी से बदल रहा है. सही समय पर सब जानकारी मीडिया को दी जाएगी. किस पार्टी से उप मुख्यमंत्री होगा इस पर हेमंत सोरेन ने कहा कौन क्या होगा समय पर बताया जाएगा, लेकिन सरकार पांच साल डट कर चलेगी और इस राज्य के लोगों के चेहरे पर खुशहाली लाने का भरपूर प्रयास करूंगा.

वहीं, रघुवर दास के जयचंद वाले बयान पर उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से उनको समीक्षा करनी होगी लेकिन ये उनका अंदरूनी मामला है. जबकि आरपीएन सिंह ने कहा कि हेमंत सोरेन सोनिया गांधी और राहुल गांधी को आमंत्रण देने दिल्ली जा रहे हैं.

आरपीएन सिंह ने मंत्रिमंडल में कांग्रेस की भूमिका पर कहा कि आलाकमान तय करेगी कि पार्टी की क्या भूमिका होगी. अभी तक गठबंधन के स्तर पर मंत्रिमंडल को लेकर कोई चर्चा नही हुई है.

वहीं, कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने कहा झारखंड़ में हमारी सरकार सीएए-एनआरसी लागू नहीं होने देगी. हमारी सरकार कोई भी ऐसा कानून नहीं लाएगी जिससे आम जनता को कोई परेशानी हो. मंत्रिमंडल में शामिल होने पर कांग्रेस विधायक ने कहा कि रेस में जरूर हूं, लेकिन आलाकमान का जो निर्देश होगा उसका पालन करूंगा.