झारखंड: शपथ लेने से पहले हेमंत सोरेन का बड़ा ऐलान, बोले- NRC संभव नहीं
Advertisement

झारखंड: शपथ लेने से पहले हेमंत सोरेन का बड़ा ऐलान, बोले- NRC संभव नहीं

हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले ट्वीट किया, 'मुझे नहीं लगता कि एनआरसी लागू करने योग्य है और इसे लागू करना संभव भी है.'

हेमंत सोरेन ने एनआरसी को लेकर अपनी स्थिति स्पष्ट की. (फाइल फोटो)

रांची: जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन रविवार अपराह्न् दो बजे झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने जा रहे हैं. इससे पहले उन्होंने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर अपनी स्थिति स्पष्ट की और कहा कि एनआरसी लागू करने योग्य नहीं है. 

हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले ट्वीट किया, 'मुझे नहीं लगता कि एनआरसी लागू करने योग्य है और इसे लागू करना संभव भी है. पूरा देश नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ खड़ा हो गया है. यह तब हो रहा है, जबकि हमारा देश आर्थिक संकट से गुजर रहा है. हम लोगों को फिर से कतार में खड़ा नहीं कर सकते हैं, जैसा कि नोटबंदी के दौरान हुआ था.'

एक अन्य ट्वीट में सोरेन ने 'नोटबंदी' का जिक्र करते हुए कहा, "नोटबंदी के कारण कई लोगों की जान चली गई. इसकी क्या आवश्यकता है? खोए हुए जीवन की जिम्मेदारी कौन लेगा? सीएए के विरोध को भी सरकार पुलिस के माध्यम से शांत करना चाह रही है. यह लोकतंत्र नहीं, कुछ और है." 

उल्लेखनीय है कि झारखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस, झामुमो और राजद के गठबंधन को बहुमत प्राप्त हुआ है. गठबंधन के मुख्यमंत्री के रूप में हेमंज सोरेन रविवार अपराह्न् दो बजे शपथ लेने जा रहे हैं.