रांची: 29 दिसंबर को CM की शपथ लेंगे हेमंत सोरेन, 50 MLA का समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंपा

राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात के बाद हेमंत सोरेने ने कहा कि हमने 50 विधायकों के समर्थन के साथ सरकार बनाने का दावा गवर्नर के सामने पेश किया है. हमारी मांग को राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया है. 

रांची: 29 दिसंबर को CM की शपथ लेंगे हेमंत सोरेन, 50 MLA  का समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंपा
हेमंत सोरेन 29 दिसंबर को सीएम पद की शपथ लेंगे. (तस्वीर साभार-एएनआई)

रांची: हेमंत सोरेन 29 दिसंबर को झारखंड के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. रांची के मोरहाबादी मैदान में भव्य समारोह में दोपहर करीब 1 बजे शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा. राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात के बाद हेमंत सोरेने ने कहा कि हमने 50 विधायकों के समर्थन के साथ सरकार बनाने का दावा गवर्नर के सामने पेश किया है. हमारी मांग को राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया है. शपथ ग्रहण समारोह 29 दिसंबर को होगा.

इससे पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM)  के कार्यकारी चीफ और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को महागठबंधन (Mahagathbandhan)  का नेता चुन लिया गया था. महागठबंधन का नेता चुने जाने के बाद हेमंत सोरेन ने मंगलवार शाम राजभवन जाकर राज्यपाल से मुलाकात की.

राज्यपाल से मुलाकात के दौरान हेमंत सोरेन के साथ जेएमएम के चीफ शिबू सोरेन (Shibu Soren), कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और झारखंड के प्रभारी आरपीएन सिंह, आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav), जेएमएम विधायक, कांग्रेस एमएलए और एक आरजेडी विधायक भी पहुंचे.

राज्यपाल से मिलकर हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया. माना जा रहा है कि हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में कई दिग्गज और वरिष्ठ नेता शामिल हो सकते हैं.