झारखंड: खरमास के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे हेमंत सोरेन, घर के आगे जुटी समर्थकों की भीड़

जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन 29 दिसंबर (रविवार) को मोरहाबादी मैदान में दोपहर 2 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. वे राज्य के 11वें मुख्यमंत्री होंगे. 

झारखंड: खरमास के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे हेमंत सोरेन, घर के आगे जुटी समर्थकों की भीड़
आज शपथ ग्रहण समारोह के पहले हेमंत सोरेन के आवास पर समर्थकों की भारी भीड़ जुटी है.

रांची: झारखंड में कांग्रेस, आरजेडी और जेएमएम गठबंधन के बहुमत में आने के बाद जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन 29 दिसंबर (रविवार) को मोरहाबादी मैदान में दोपहर 2 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. वो राज्य के 11वें मुख्यमंत्री होंगे. 

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए देश के कई कद्दावर नेताओं और उद्योगपतियों सहित कई हस्तियों को आमंत्रित किया गया है. इसमें पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस (राकांपा) प्रमुख शरद पवार सहित 30 से अधिक दिग्गज नेताओं ने आने की सहमति प्रदान कर दी है. 

राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू मोरहाबादी मैदान में आयोजित भव्य शपथ ग्रहण समारेाह में जेएमएम के विधायक दल के नेता हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगी. इस समारोह में सोरेन के अलावे गठबंधन में शामिल कांग्रेस और जेएमएम के एक-एक विधायक को मंत्री पद की शपथ लेने की संभावना है. सूत्रों का कहना है कि इसके बाद 14 जनवरी को मकर संक्रांति के बाद यानी खरमास समाप्त हो जाने के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा. 

इस बीच, शपथ ग्रहण समारोह स्थल पर सुरक्षा प्रबंध की कड़ी व्यवस्था की गई है. रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे ने कहा कि बिना मान्य पास या अनुमति किसी भी व्यक्ति का प्रवेश मैदान में नहीं होगा. कार्यक्रम के दौरान अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किए जाएंगे. 

वहीं, आज शपथ ग्रहण समारोह के पहले हेमंत सोरेन के आवास पर समर्थकों की भारी भीड़ जुटी है. लोग अलग-अलग जिलों से हेमंत सोरेन के घर पहुंच रहे हैं. कई समर्थक किताब, पौधा जैसे गिफ्ट लेकर भी पहुंच रहे हैं. (इनपुट IANS से भी)