close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अंतिम चरण के चुनाव में झारखंड के 3 सीटों पर कल होगा मतदान, मैदान में 42 उम्मीदवार

 झारखंड के दुमका, गोड्डा और राजमहल इन तीन सीटों पर रविवार को मतदान किया जाएगा.

अंतिम चरण के चुनाव में झारखंड के 3 सीटों पर कल होगा मतदान, मैदान में 42 उम्मीदवार
अंतिम फेज में झारखंड के तीन सीटों पर मतदान किया जाएगा. (फाइल फोटो)

रांचीः लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण के चुनाव में देश में 8 राज्यों में 59 सीटों पर मतदान रविवार को किया जाएगा. वहीं, झारखंड के दुमका, गोड्डा और राजमहल इन तीन सीटों पर भी मतदान किया जाएगा. तीनों सीटों पर प्रचार थम चुका है और कल मतदान किया जाएगा. इसके लिए पूरी तैयारी भी हो गई है.

झारखंड के तीन सीटों पर कुल 42 उम्मीदवार मैदान में हैं. जिसमें दुमका में 15, गोड्डा में 13 और राजमहल सीट पर 14 उम्मीदवार मैदान में हैं. हालांकि, तीनों सीटों पर टक्कर बीजेपी और महागठबंधन के उम्मीदवारों से सीधी लड़ाई है.

तीनों सीटों में सबसे अहम दुमका सीट है. जहां से जेएमएम के अध्यक्ष शिबू सोरेन और बीजेपी से सुनील सोरेन आमने-सामने हैं. दुमका सीट शिबू सोरेन का गढ़ रहा है. इसलिए सोरेन के किले को भेदने के लिए बीजेपी काफी मशक्कत कर रही है. यहां तक की पीएम मोदी ने भी बीजेपी प्रत्याशी के लिए वोट मांगने दुमका पहुंचे थे. दुमका आरक्षित सीट है.

वहीं, राजमहल सीट भी आरक्षित सीट हैं. यहां भी जेएमएम और बीजेपी के बीच टक्कर है. यहां जेएमएम सांसद विजय हांसदा और बीजेपी प्रत्याशी हेमलाल मुर्मू में सीधा मुकाबला है. जेएमएम इस सीट पर जीत को बरकरार रखने की लड़ाई लड़ेगी तो वहीं, बीजेपी इस सीट को अपने पाले में करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

तीसरी सीट गोड्डा की बात करें तो यहां जेवीएम और बीजेपी के बीच मुकाबला है. यहां बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे फिर से मैदान में हैं और हैट्रिक जीत के लिए मशक्कत कर रहे हैं. वहीं, जेवीएम उम्मीदवार प्रदीप यादव जीत के लिए मेहनत कर रहे हैं.

देखना यह है कि इन तीनों अहम सीटों पर मतदाता किसके भाग्य का फैसला करेंगे.