लालू परिवार को झटका, राबड़ी देवी और उनकी बेटी की संपत्ति होगी जब्त

आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति के मामले में लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी और बेटी हेमा यादव के अवैध संपत्ति को जब्त करने का आदेश जारी किया है.

लालू परिवार को झटका, राबड़ी देवी और उनकी बेटी की संपत्ति होगी जब्त
राबड़ी देवी और उनकी बेटी हेमा यादव की बेनामी संपत्ति जब्त होगी. (फाइल फोटो)

पटनाः बेनामी संपत्ति के मामले में लालू परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. आयकर विभाग ने एक बार फिर लालू परिवार को झटका दिया है. खबरों के अनुसार आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति के मामले में लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी और बेटी हेमा यादव के अवैध संपत्ति को जब्त करने का आदेश जारी किया है.

बताया जाता है कि आयकर विभाग ने आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनकी बेटी हेमा यादव के तीन भूखंडों को जब्त करने का आदेश दिया गया है.

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक, जब्त किए जाने वाले भूखंडों में पटना के सगुना मोड़ के पास ढाई डिसमिल का एक भूखंड है, जबकि फुलवारीशरीफ के निकट धनौत क्षेत्र में दो भूखंड हैं. ये भूखंड पहले हृदयानंद चौधरी और ललन चौधरी के नाम पर थे, जो बाद में दान में दे दिए गए थे.

सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग ने इससे पहले राबड़ी देवी और हेमा यादव से इन संपत्तियों के बारे में पूछताछ की थी, लेकिन दोनों संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए थे.

जांच एजेंसियां पहले भी लालू परिवार के सदस्यों की कई संपत्तियां जब्त कर चुकी हैं. 

आयकर विभाग की इस कार्रवाई को मुख्य विपक्षी दल राजद केंद्र और राज्य सरकार के इशारे पर की गई कार्रवाई बता रहा है. राजद के प्रवक्ता व विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि केंद्र सरकार लालू परिवार को डराने के लिए ऐसी कार्रवाई करवा रही है. विरोधियों का दमन कार्यक्रम के तहत ये सब के लिए लोकसभा चुनाव से पहले लालू परिवार पर ऐसी और भी कार्रवाइयां चलती रहेंगी.

(इनपुटः आईएएनएस)