Jail Manual Violation: लालू यादव मामले में 5 मार्च को होगी सुनवाई, जानिए आज कोर्ट में क्या हुआ
Advertisement

Jail Manual Violation: लालू यादव मामले में 5 मार्च को होगी सुनवाई, जानिए आज कोर्ट में क्या हुआ

Lalu Yadav News: अदालत ने सभी कागजातों को दुरुस्त करने के लिए 1 सप्ताह का समय राज्य सरकार को दिया है. साथ ही, लालू के सेहत को लेकर भी सवाल पूछा है.

जेल मैनुअल मामले में अब 5 फरवरी को होगी सुनवाई. (फाइल फोटो)

Ranchi: चारा घोटाला (Fodder Scam) के आरोपी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के जेल मैनुअल उलंघन (Jail Manual Violation) मामले में अब अगली सुनवाई 5 मार्च को की जाएगी. दरअसल, आज झारखंड उच्च न्यायालय (Jharkhand High Court) में न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह की अदालत में लालू मामले की सुनवाई हुई. इस दौरान अदालत ने सभी कागजातों को दुरुस्त करने के लिए 1 सप्ताह का समय राज्य सरकार को दिया है. साथ ही, लालू के सेहत को लेकर भी सवाल पूछा है.

  1. लालू यादव के जेल मैेनुअल उल्लंघन मामले में अब अगली सुनवाई 5 मार्च को होगी. 
  2. सभी कागजातों को दुरुस्त करने के लिए झारखंड सरकार ने 1 सप्ताह का समय कोर्ट से मांग है.
  3. कोर्ट ने लालू यादव के सेहत को लेकर सवाल पूछा है.

जानकारी के अनुसार, पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने राज्य सरकार और जेल आईजी से SOP मांगा था. दरअसल, कोरोना काल में लालू यादव को रिम्स (RIMS) निदेशक के केली बंगले में स्वास्थ्य कारणों से शिफ्ट किया गया था. इस दौरान उन पर विपक्षी दलों द्वारा आरोप लगाया था कि आरजेडी चीफ ने जेल मैनुअल की धज्जियां उड़ाई है. साथ ही बिहार विधानसभा में अध्यक्ष चुनाव के पहले एक ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि लालू यादव की आवाज में एक व्यक्ति बीजेपी विधायक को चुनाव में भाग न लेने को कह रहा था.

ये भी पढ़ें-Bihar: Lalu Yadav Bail News: लालू यादव को बड़ा झटका, कोर्ट ने जमानत याचिका की खारिज

बीजेपी का आरोप है कि लालू यादव जेल के अंदर से नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं. इसको लेकर बीजेपी के एक नेता ने झारखंड हाईकोर्ट में पीआईएल (PIL) दाखिल की थी. जिसके बाद लालू यादव को दोबारा केली बंगला से रिम्स के पेइंग वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. फिलहाल लालू यादव दिल्ली स्थित एम्स में अपना इलाज करा रहे हैं. 

(इनपुट-अभिषेक भगत)