Chaibasa: देश-विदेश में कोरोना टीकाकरण अभियान चल रहा है. दुनिया के कई देशों में टीका अभियान को सफल बनाने के लिए अलग-अलग ऑफर दिए जा रहे हैं. कुछ ऐसा ही ऑफर झारखंड में शुरू हुआ है. जब पेट्रोल का दाम शतक लगा रहा है और ऐसे वक्त में आपको फ्री पेट्रोल मिल जाए तो इससे अच्छा क्या हो सकता है. 
 
दरअसल, जिस तरह से अमेरिका में एक निजी कंपनी ने वैक्सीन लगवाने पर बियर फ्री देने का ऑफर दिया था. वहीं कई भारतीय कंपनियां अपने कर्मचारियों को वैक्सीन लगवाने के लिए छुट्टी ऑफर कर रही हैं. इसी तरह से झारखंड के चाईबासा जिले में कोरोना टीका लगवाने पर एक लीटर पेट्रोल मुफ्त में मिल रहा है.   
 
मंत्री जोबा मांझी ने किया टीका केंद्र का उद्घाटन


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पश्चिम सिंहभूम जिले में वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए मंत्री जोबा मांझी ने एक लीटर फ्री पेट्रोल देने का ऑफर दिया है. जिले में टीका लेने वालों को लकी ड्रा करके पुरस्कार देने की योजना भी चल रही है. साथ ही टीका लेने वालों को एक-एक लीटर पेट्रोल भी मुफ्त दिया जा रहा है. 
 
ऐसे ही एक टीकाकरण शिविर का राज्य की महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग की मंत्री जोबा मांझी ने उद्घाटन किया. चक्रधरपुर के पोटका क्षेत्र में एक निजी पेट्रोल पम्प पर कोरोना की रोकथाम के लिए टीकाकरण शिविर का शुभारंभ हुआ. इस मौके पर टीका लेने वाले सभी लोगों को मुफ्त में एक-एक लीटर पेट्रोल दिया गया. पेट्रोल की चाहत में बड़ी संख्या में लोग इस शिविर में शामिल हुए और कोरोना टीका लगवाया.
 
डीसी ने की योजना की तारीफ


पश्चिम सिंहभूम के उपायुक्त अनन्य मित्तल भी इस शिविर में मौजूद थे. उन्होंने शिविर के दौरान पेट्रोल देने की योजना को सराहना की. डीसी ने कहा कि कोरोना का टीका लेने के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए यह एक अच्छा कदम है. वहीं मंत्री जोबा मांझी ने भी कहा कि कोरोना से बचने के लिए हर एक नागरिक को जल्द से जल्द टीका लगवाकर सुरक्षित हो जाना चाहिए. टीका को लेकर जो भी अफवाह फैली है उसपर बिल्कुल भी ध्यान देने की जरुरत नहीं है.


ये भी पढ़ें- Good News: झारखंड में बीते 24 घंटे में एक भी मौत नहीं, CM हेमंत ने Corona Warriors को बोला Thanks
 
ग्रामीण अफवाह के कारण नहीं लगवा रहे हैं टीका


दरअसल, झारखंड को ग्रामीण इलाकों में अफवाह के कारण ग्रामीणों टीका नहीं लगवा रहे हैं, कई इलाकों में तो लोग स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला तक कर देते हैं. लोगों के बीच जागरुकता फैलाने में ऐसे लोकलुभावन ऑफर काफी हद तक कामयाब साबित होंगे. झारखंड सरकार राज्य के सभी नागरिकों को फ्री टीका देने का पहले ही ऐलान कर चुकी है.


(इनपुट- आनंद प्रियदर्शी)