MP के इतिहास में पहला ऐसा मामला! सतना में नगर निगम अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2422762

MP के इतिहास में पहला ऐसा मामला! सतना में नगर निगम अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

MP News: मध्य प्रदेश के इतिहास में शायद पहली बार ऐसा हुआ है, जब 18 पार्षदों ने नगर निगम अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है. मामला सतना नगर निगम का है. जानिए ऐसा क्यों हुआ है- 

satna nagar nigam

No Confidence Against Satna Municipal Corporation President: मध्य प्रदेश के इतिहास में शायद पहली बार नगर निगम अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जा रहा है. सोमवार को सतना जिले के 18 पार्षदों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए अविश्वास प्रस्ताव पेश कर दिया है. पार्षदों के मुताबिक नगर निगम अध्यक्ष राजेश चतुर्वेदी अपने पद की गरिमा के तहत कार्य नहीं कर रहे हैं. पार्षदों ने कई आरोप भी लगाए हैं. 

नगर निगम अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव
सतना नगर निगम में स्पीकर राजेश चतुर्वेदी को लेकर सियासत शुरू हो गई है. उनके कार्यकाल को अभी दो साल ही पूरे हुए हैं. इस बीच कांग्रेस के 18 पार्षदों ने उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश कर दिया है. दरअसल, सतना नगर निगम में कुल 45 पार्षद हैं. इनमें से 18 पार्षद कांग्रेस के हैं. इन सभी 18 पार्षदों ने एकमत होकर कलेक्टर अनुराग वर्मा को ज्ञापन सौंपा है. साथ ही नगर निगम स्पीकर पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं. 

नगर निगम स्पीकर पर लगे आरोप
सतना नगर पालिक निगम अध्यक्ष राजेश चतुर्वेदी के खिलाफ कांग्रेस पार्षदों ने गंभीर आरोप लगाए हैं. पार्षदों का कहना है कि स्पीकर अपनी पद की गरिमा के अनुसार कार्य नहीं कर रहे हैं. न ही वे अपने कर्तव्यों का सही ढंग से निर्वहन नहीं कर रहे हैं. साथ ही परिषद की बैठक में पार्षदों द्वारा की जाने वाली चर्चा तथा एजेंडे से संबंधित मसलों को मिनिट्स में दर्ज नहीं कराया जाता है. इसके अलावा भी कई गंभीर आरोप लगाए हैं. कांग्रेस पार्षदों की माने तो स्पीकर पार्षदों का विश्वास खो चुके हैं. वे जनहित के मुद्दे से मुख मोड़ चुके हैं. ऐसे में पक्ष और विपक्ष के पार्षदों ने उन्हें कुर्सी से बेदखल करने का निर्णय लिया है.

ये भी पढ़ें- 14 से 17 सितंबर तक लगातार छुट्टी घोषित, जानें क्या है कारण?

ज्ञापन सौंपने पहुंचे 17 पार्षद 
सोमवार को कांग्रेस के 18 पार्षदों में से 17 पार्षद ज्ञापन सौंपने पहुंचे. इसमें सभी 18 कांग्रेस पार्षदों ने साइन किया था. बता दें कि सतना नगर निगम में कुल 45 पार्षदों में 21 पार्षद कांग्रेस के थे, लेकिन 3 पार्षद चार माह पूर्व कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. अब BJP के कुल 24 पार्षद हैं, जबकि  तीन निर्दलीय हैं. 

इनपुट- सतना से संजय लोहानी की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें-  MP के इस किले में छिपा है सोने का खजाना! बेजान दीवारें करती हैं रक्षा

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news