Homemade Face Pack: दिवाली पर इस होममेड फेशियल का करें इस्तेमाल, चेहरे पर आएगा गजब का ग्लो
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1398080

Homemade Face Pack: दिवाली पर इस होममेड फेशियल का करें इस्तेमाल, चेहरे पर आएगा गजब का ग्लो

Homemade Face Pack: इस दिवाली आप महंगे प्रोडक्ट्स की जगह घर पर बने फेशियल का इस्तेंमाल करें. चेहरे पर निखार के लिए सेब का फेशियल बनाकर लगाएं. इसके इस्तेमाल से आपका चेहरा चमकदार और बेदाग दिखेगा.

Homemade Face Pack: दिवाली पर इस होममेड फेशियल का करें इस्तेमाल, चेहरे पर आएगा गजब का ग्लो

पटनाः Homemade Face Pack: त्योहार आते ही हम अपने चेहरे को लेकर काफी कॉन्सस हो जाते है. चेहरे को चमकदार और सुंदर बनाने के लिए हम तमाम तरह के प्रोडक्ट्स, महंगे फेशियल और महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट का सहारा लेते है. लेकिन इस त्योहार के सीजन में आपके लिए होममेड फेशियल एक बेहतर विकल्प होगा. घरेलू उपाय में आप कम खर्च में सेब से फेशियल बना सकते है. चेहरे को बेहतरीन निखार देने के लिए सेब से बना फेशियल बेहद फायदेमंद होगा. इस होममेड फेशियल बनाने के काफी आसान स्टेप्स है.

सेब होममेड फेशियल स्टेप -
फेस क्लीनिंग 
फेस क्लीनिंग सबसे जरूरी स्टेप्स में से एक है. इसके लिए आप चेहरे पर एपल साइडर विनेगर में गुलाब जल को मिक्स करके लगाएं. इसके बाद चेहरे को कॉटन से अच्छी तरह साफ कर लें. एपल साइडर विनेगर में मौजूद VITAMIN-C चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बे को कम करने में मदद करता है. आपको बता दें कि रूखी त्वचा को डीप मॉइश्चराइज करने में मदद करता है. 

फेस स्क्रब
सेब के छिलके को सुखाकर पाउडर बनाने के बाद इसमें शहद मिलाकर चेहरे पर लगाना बेहद फायदेमंद होता है. इसे चेहरे पर लगाने के बाद लगभग 2- 3 मिनट तक चेहरे को धीरे-धीरे स्क्रब कर लें. स्क्रब करने से आपके चेहरे के पोर्स साफ हो जाते है. सेब के छिलके से बना ये स्क्रब त्वचा को डीप क्लीन करने में बहुत मदद करता है. 

फेस पैक 
इसे बनाने के लिए आपको चाहिए सेब का पल्प, चंदन पाउडर, दूध, हल्दी और गुलाब जल. इन सभी सामग्रियों से आप फेस पैक बना सकते है. इसके लिए आप सेब को कद्दूकस कर लें. कद्दूकस किए हुए सेब को मैश करके पेस्ट जैसा तैयार कर लें. इस पेस्ट में चंदन पाउडर मिला लें और फिर उसमें हल्दी डाल लें. इस पेस्ट को चेहरे पर लगभग 15 मिनट तक लगे रहने दें. 15 मिनट बाद चेहरे को साफ कर लें. इस फेस पैक लगाने से आपके चेहरे की चमक बरकरार रहेगी. साथ ही चेहरे पर कसाव भी आएगा. आपको बता दें कि अगर आपकी ड्राई स्किन है तो आपको इस फेस पैक से काफी आराम मिलेगा.

यह भी पढ़ें- Winter Health Tips: मौसम ने बदली करवट, इन चीजों के सेवन से रखें अपनी सेहत का ध्यान

Trending news