Jamsedhpur: कोरोना काल की खास शादी, खास गिफ्ट वाले संदेश के साथ छपा कार्ड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar936461

Jamsedhpur: कोरोना काल की खास शादी, खास गिफ्ट वाले संदेश के साथ छपा कार्ड

शादी में पहुंचने वाले लोगों के लिए मास्क और कोरोना वैक्सीन लगवाने की शर्त रखी गयी है. वहीं, बारातियों के लिए दहेज की जगह मास्क और सैनिटाइजर का इंतजाम किया गया है.'

खास गिफ्ट वाले संदेश के साथ छपा कार्ड

Jamsedhpur: कोरोना महामारी का प्रभाव मांगलिक कार्यों पर भी पड़ा है. लेकिन जमशेदपुर में महामारी की बंदिशों के बीच एक सकारात्मक प्रयास देखने को मिला है. यहां अनोखे ढंग से शादी समारोह का आयोजन किया जा रहा है. यहां लड़के और लड़की वालों ने मिलकर अनोखी पहल की है, और शादी में आने वाले मेहमानों के लिए खास संदेश वाले निमंत्रण पत्र छपवाए हैं. 

दरअसल, जमशेदपुर के टेल्को की अंकिता कुमारी 7 जुलाई को वैवाहिक बंधन में बंधने जा रही है. अंकिता ने अपनी शादी को बहुत खास बना दिया है. उसके परिवार ने निमंत्रण कार्ड पर मेहमानों से विशेष अपील की है, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. अंकिता ने अपने शादी के निमंत्रण कार्ड पर पर्यावरण की चिंता करते हुए 'पौधारोपण' सहित 'गौसेवा' का आग्रह किया है. सात ही, वैक्सीनेशन के लिए मेहमानों से अपने-अपने स्तर पर जागरूकता अभियान चलाने का भी अनुरोध किया है.

साथ ही, शादी में पहुंचने वाले लोगों के लिए मास्क और कोरोना वैक्सीन लगवाने की शर्त रखी गयी है. वहीं, बारातियों के लिए दहेज की जगह मास्क और सैनिटाइजर का इंतजाम किया गया है. अंकिता का कहना है की शादी समारोह बोझ नहीं बनने चाहिए, बल्कि आनंद और उमंग का कार्यक्रम होना चाहिए. अंकिता के मुताबिक, उसके पिता ने विपरीत परिस्थितियों में भी उन्हें उच्च शिक्षा दिलायी और आत्मनिर्भर बनाया है और शिक्षित होने का उद्देश्य है कि हम बदले में समाज में सकारात्मक योगदान दें.

कोरोना महामारी को देखते हुए, अंकिता के पिता ने शपथ लिया है कि ना वो बेटी की शादी में दहेज देंगे और ना बेटे की शादी में दहेज लेंगे. उन्होंने बस लोगों से पेड़ और कोरोना वैक्सीन लगाने की अपील की है. उनका कहना है की कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन के अभाव में लाखों जिंदगियां बर्बाद हो गयीं. इस लिए पर्यावरण की चिंता करते हुए पौधारोपण की खास अपील शादी के निमंत्रण पत्र पर छपवायी गयी है.

Trending news